9 साल की बच्ची ने जन्मदिन के पैसों से डेढ़ लाख के 30 सीसीटीवी कैमरे पुलिस को भेंट किए

bizzare news National News

नौ साल की लड़की जहां अपने जन्मदिन पर उपहार के तौर पर एक प्यारी सी गुड़िया, नया गैजेट या एक सुंदर ड्रेश पाना चाहती होगी, लेकिन चेन्नई की एक नौ साल की लड़की ने सामाजिक जागरूकता और उदारता का प्रदर्शन किया है। तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली एस श्रीहिता ने न केवल अपने जन्मदिन के समारोहों के लिए 1.5 लाख रुपये बचाए, बल्कि बचाये गए रुपयों से शहर के लिए 30 सीसीटीवी कैमरों को दान किया।

तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली श्रीहिता के पिता का ऑफिस चेन्नई पुलिस के ऑफिस के पास में ही है जहां पर एक मीटिंग आयोजित हुई थी। इस मीटिंग में श्रीहिता ने भी हिस्सा लिया था।

जब तीसरी कक्षा की छात्रा एस श्रीहिता को सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से शहर की निगरानी करने के बारे में पता चला, तो उसने तुरंत अपने पिता को यह सुझाव दिया और उसने अपने जन्मदिन से बचाये गए रुपयों से सीसीटीवी कैमरे खरीदकर दान करने का निर्णय लिया।

यह भी पढ़ें – देश के पहले मतदाता देवभूमि के श्याम नेगी 102 वर्ष की उम्र में करेंगे मतदान, जानिए उनकी कहानी

श्रीहिता की इच्छा से प्रेरित होकर उनके पिता सत्यनारायण ने अपनी बेटी की बात का तुरंत अनुपालन किया और डेढ़ लाख रुपये से खरीदे गए 30 सीसीटीवी चेन्नई पुलिस को भेंट किए।

तीसरी कक्षा में पड़ने वाली श्रीहिता आईपीएस अधिकारी किरण बेदी के प्रशंसक हैं, जो पुडुचेरी के उपराज्यपाल हैं।

एक सार्वजनिक-निजी साझेदारी वाली ’थर्ड आई’ परियोजना का उद्देश्य चेन्नई में प्रत्येक 50 मीटर पर सीसीटीवी कैमरे स्थापित करना है। शहर में 69.37 करोड़ रुपये की लागत से एक साल के भीतर लगभग 10,164 सीसीटीवी कैमरे पहले ही लगाए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें –जब ‘जनरल बकरा’ ने बचाई थी गढ़वाल राइफल्स के जवानों की जान, जानिए कहानी ‘जनरल बकरा बैजू’ की…

यह भी पढ़ें – ऋषिकेश में ‘अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव’ में आयी केन्याई महिला के साथ बलात्कार

WeUttarakhand अब यूट्यूब पर भी सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें