Home Uttarakhand News उत्तराखंड का पहला 'हवाई जहाज रेस्टोरेंट' तैयार, अब लीजिए हवाई जहाज जैसा...

उत्तराखंड का पहला ‘हवाई जहाज रेस्टोरेंट’ तैयार, अब लीजिए हवाई जहाज जैसा फील रेस्टोरेंट में

-

भारत का सातवां और उत्तराखंड का पहला हवाई जहाज रेस्टोरेंट अब आम जनता के लिए खुल चुका है। देहरादून में बना ‘Aerodine Multi Cusine Restaurant’ आपको बिल्कुल हवाई जहाज में बैठने जैसा फील कराएगा। या फिर यूं कहें आप वास्तव में ही एक ‘Airbus-A320’ विमान के अंदर खाने का लुत्फ उठायेंगे।

Aerodine Restaurant: क्या वाकई में ये एक असली जहाज है या फिर..?

देहरादून में अकसर मोहकमपुर से गुजरते हुए आपने करीब सालभर से सड़क के किनारे एक एक हवाई जहाज पड़ा देखा होगा। कई लोगों में तो ये कौतूहल का विषय होगा कि ये असली भी है या नहीं? आप को बता दें कि ये सौ टका असली है। बस अब फर्क ये है कि इसे एक आलीशान रेस्टोरेंट में तब्दील कर दिया है।

रेस्टोरेंट के मालिक एसके रस्तोगी ने बताया कि उन्होंने कुछ साल पहले ये विमान एक नीलामी में खरीदा था। बैंगलोर से इस जहाज को तीन हिस्सों में अलग कर के सड़क के रास्ते से देहरादून लाया गया। करीब डेढ़ साल की मेहनत के बाद उन्होंने ये ‘Aerodine Restaurant’ तैयार किया।

एकदम हवाई जहाज वाला फील

इस रेस्टोरेंट की खास बात ये है कि आपको यहां एकदम हवाई जहाज में बैठने जैसा ट्रीटमेंट मिलेगा। रेस्टोरेंट में एंट्री करने के लिए सभी कस्टमर्स को एक बोर्डिंग पास दिया जाएगा जिसके बाद एयर होस्टेस उन्हें रेस्टोरेंट के अंदर ले जाएंगी। 1023 फ़ीट लंबे इस रेस्टोरेंट में एक समय पर 75 लोग बैठ सकते हैं। वहीं जहाज के एक पंख पर ओपन एयर में 12 लोग बैठने का इंतजाम किया जाएगा।

Aerodine’ रेस्टोरेंट में बच्चों के लिए भी खास इंतजाम किए गए हैं। जहाज के कॉकपिट में बच्चों के लिए स्पेशल खेलने की जगह बनाई गई है। जहां वे आराम से ‘डिजिटल ऐरो गेम्स’ का मजा ले सकेंगे।

READ ALSO :

Loading...