Home National News Indo-Pak: अमेरिका ने जैश कैंप पर भारत की एयरस्ट्राइक का किया समर्थन,...

Indo-Pak: अमेरिका ने जैश कैंप पर भारत की एयरस्ट्राइक का किया समर्थन, डोभाल ने की फोन पर बातचीत

-

पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान (India-Pakistan) के बीच पैदा हुए तनाव के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (NSA Ajit Doval) ने बुधवार रात अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ से फोन पर बातचीत की।

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने अजीत डोभाल को बताया कि अमेरिका भारत के पाकिस्तानी जमीन पर किए गए जैश-ए-मोहम्मद आतंकी कैंप के शिविरों पर हवाई हमले का समर्थन करता है।

यह भी पढ़ें – भारतीय वायु सेना के LOC पार करने पर किसने क्या कहा..? क्या ये सर्जिकल स्ट्राइक- 2 है ?

इससे पहले पाकिस्तान बुधवार को भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की नाकाम कोशिश की थी। लेकिन सजग भारतीय वायुसेना ने पलटवार करते हुए न केवल उन्हें चंद मिनटों में खदेड़ दिया बल्कि उसके एक लड़ाकू विमान को भी मार गिराया। हालांकि, कार्रवाई में भारत का भी एक मिग-21 विमान क्रैश हो गया और पायलट को पाक ने हिरासत में ले लिया।

यह भी पढ़ें – दुनिया का पहला 18000mAh बैटरी वाला स्मार्ट फोन हुआ लॉन्च, 2 दिनों तक लगातार देख सकेंगे वीडियो

पाकिस्तान के झूठ का हुआ पर्दाफाश

पाकिस्तान न केवल अपने किसी विमान को गिराए जाने से इनकार कर रहा है बल्कि उसकी सेना के प्रवक्ता का यहां तक कहना है कि बुधवार को उनकी तरफ से F-16 का इस्तेमाल ही नहीं हुआ। पाकिस्तानी मीडिया ने F-16 के मलबे को भारतीय MiG-21 लड़ाकू विमान का मलबा बताया था। तस्वीर से पाकिस्तान के इस झूठ की पोल खुल गई है। ANI ने F-16 विमान के इंजन की एक तस्वीर भी जारी की है जो मलबे में नजर आ रही तस्वीर की तरह है।

यह भी पढ़ें –भारतीय सेना ने गुजरात में घुसपैठ कर रहे पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया