Home National News Boycott of Amazon: अमेजॉन बेच रहा हिंदू देवी-देवताओं की फ़ोटो लगे जूते...

Boycott of Amazon: अमेजॉन बेच रहा हिंदू देवी-देवताओं की फ़ोटो लगे जूते और टॉयलेट सीट कवर, सोशल मीडिया पर कड़ा विरोध

-

Boycott of Amazon: ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल अमेजन(Amazon) ने एक बार फिर हिंदुओं की आस्था को आघात पहुंचाया है। अमेजॉन डॉट कॉम अपनी ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर हिंदू देवी-देवताओं के फोटो लगे गलीचे और टॉयलेट सीट कवर बेच रहा है। देश में इसे लेकर लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। लोग सोशल मीडिया के जरिए इसका जबरदस्त विरोध कर रहे हैं और ट्विटर पर #BoycottAmazon भी ट्रेंड कर रहा है।

ट्विटर पर लोगों ने ऐसे प्रॉडक्ट्स की तस्वीरें शेयर की हैं जिनपर हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरें बनी हुई हैं। इनमें जूते, चप्पल और टॉइलट शीट कवर शामिल हैं। हालांकि ये प्रॉडक्ट ऐमजॉन डॉट इन पर नहीं मिल रहे हैं। इसी के चलते अमेजॉन बॉय कट की मुहिम पूरे देश में जोर पकड़ रही है। लोग ऐप Uninstall करने की अपील कर रहे हैं। ‘बायकॉट अमेजन‘ (Boycott Amazon) ट्विटर पर सबसे अधिक ट्रेंड कर रहा हैं। कुछ ट्वीट में तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी टैग किया गया है।

आपको बता दें कि इससे पहले अमेजन पर तिरंगेवाला डोरमेट बिक रहा था, जिसके बाद लोगों ने कंपनी को चेतावनी दी थी।

जानकारी के अनुसार अमेजन का कहना है कि सभी विक्रेताओं को कंपनी की गाइडलाइंस(Guidelines) का पालन करना चाहिए। ऐसा नहीं करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। जिन प्रोडक्ट पर सवाल उठ रहे हैं उन्हें स्टोर से हटाया जा रहा है।

Twitterati’s reaction on Boycott Amazon

https://twitter.com/darshanbhatt22/status/1128936293474414592?s=19
Like-We-uttarakhand-logo.jpg