Home Cricket News CRICKET: जानिए प्रसिद्ध क्रिकेटर्स जिन्हें शादीशुदा महिलाओं से हुआ प्यार

CRICKET: जानिए प्रसिद्ध क्रिकेटर्स जिन्हें शादीशुदा महिलाओं से हुआ प्यार

-

Cricket: आपने ये कहावत तो सुनी ही होगी ‘प्यार अंधा होता है’। लेकिन प्यार अगर किसी शादीशुदा महिला से प्यार हो जाये? क्रिकेट की दुनिया के स्टार खिलाड़ियों की प्रेम कहानियों के ऐसे कई उदाहरण हैं जो प्यार की मिसाल पेश करते हों। लेकिन बड़ी कामियाबी हासिल करने के बावजूद, कई क्रिकेटरों को उन महिलाओं से प्यार हो गया, जो पहले से ही एक बार शादी कर चुकी थीं।

चलिए जानते हैं ऐसे स्टार खिलाड़ियों के बारे में-

शिखर धवन:

भारत के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन ने भी दिखाया कि प्यार की कोई सीमा नहीं होती है। उन्होंने आयशा मुखर्जी से शादी की थी जो एक तलाकशुदा और दो, रिया और अलियाह की माँ थी।

आयशा एक एंग्लो-इंडियन हैं क्योकि उनके पिता भारतीय और मां अंग्रेजी मूल की हैं।

वह भारत में पैदा हुई थी, लेकिन उसका परिवार जल्द ही ऑस्ट्रेलिया चला गया। वह एक प्रशिक्षित किकबॉक्सर और एक खेल कट्टरपंथी हैं। उनकी पहली शादी एक ऑस्ट्रेलियाई व्यापारी से हुई थी।

अनिल कुंबले:

महान गेंदबाज अनिल कुंबले का दिल कुँवारी कन्याओं को छोड़ कर एक एक शादीशुदा महिला के लिए धड़का और आखिरकार उनके साथ शादी के बंधन में बंध गए। खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारत के सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी कुंबले ने चेतना रामतीर्थ से शादी उस समय की जब वह एक ट्रेवल ऐजेंसी में काम करती थी। चेतना की पहले शादी एक स्टॉक ब्रोकर से हुई थी।

मुरली विजय:

भारत टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय की लव स्टोरी थोड़ी कॉन्ट्रोवर्सी रही क्योकि उनका दिल साथी क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पत्नी पर आगया था। भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य दिनेश कार्तिक से तलाक लेने के बाद तमिलनाडु की स्टार निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली।

कार्तिक को 2012 में दोनों के बीच अफ़ेयर के बारे में पता चला और उन्होंने अपनी पत्नी को तलाक देने में ज्यादा समय बर्बाद नहीं किया।

उपुल थरंगा:

श्रीलंका के कप्तान राह चुके उपुल थरंगा को अपने साथी क्रिकेटर तिलकरत्ने दिलशान की पत्नी निलंका विथानगे से प्यार हो गया। दिलशान और नीलंका के बीच अनबन होती रहती थी, कुछ समय बाद दोनों अलग रहने लगे थे। इसी बीच थरंगा और निलंका के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी। इस बात के बारे में जैसे ही दिलशान को पता चला उन्होंने निलंका को तलाक देना उचित समझा। कुछ समय बाद थरंगा ने निलंका से शादी कर ली।

Travel with weuttarakhand
Like-We-uttarakhand-logo.jpg