Home National News Cyclone Vayu : 130 KMH की गति से आएगा चक्रवाती तूफान 'वायु',...

Cyclone Vayu : 130 KMH की गति से आएगा चक्रवाती तूफान ‘वायु’, सेना ने 10 कॉलम तैनात किए

-

Cyclone Vayu: चक्रवाती तूफान “वायु” के गुजरात में आने की आशंका के साथ, सेना ने बुधवार रात राज्य के तटीय क्षेत्रों में 10 कॉलम तैनात किए हैं। भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने भी राहत और बचाव कार्यों के लिए राज्य में नोडल बिंदुओं पर हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं और राज्य की राजधानी गांधीनगर में “अत्यधिक मोबाइल रडार” तैनात किए हैं।

स्तंभों को गुरुवार रात 12 बजे तक जामनगर के सभी जिला मुख्यालयों, गिर सोमनाथ, देवभूमि द्वारका, जूनागढ़, पोरबंदर, मोरबी, भावनगर, आमेरली और राजकोट में रखा गया है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि गुजरात सरकार द्वारा मांग के बाद तैनाती की गई है।

Read Also:

Vayu Cyclone : सेना ने भी 24 स्तंभों को स्टैंडबाय पर रखा

सेना ने भी 24 स्तंभों को स्टैंडबाय पर रखा है और किसी भी बचाव और राहत कार्य को करने के लिए तैयार है। प्रत्येक कॉलम में इन्फैंट्री / आर्टिलरी, सिग्नल, इंजीनियर्स और आर्मी मेडिकल कोर के लगभग 70 व्यक्तियों शामिल हैं। ये कॉलम अपनी अंतर्निहित मेडिकल टीम के साथ स्वयं टिकाऊ हैं और यह विभिन्न स्थानों पर तैनात होने के लिए inflatable नावों सहित विभिन्न इंजीनियर स्टोरों को शामिल करता है, जो केंद्रीय नियंत्रण कक्ष द्वारा आपात स्थिति के दौरान बाढ़ राहत की निगरानी के लिए निर्देशित किया जाता है। राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र (एसओओसी) ने सेना को किसी भी घटना के लिए जिम्मेदारियों को संभालने के लिए औपचारिक आवश्यकता दी है।

Read Also: