Home Uttarakhand News अब देहरादून से गुवाहाटी व कोलकाता का सफ़र चंद घंटों में होगा,...

अब देहरादून से गुवाहाटी व कोलकाता का सफ़र चंद घंटों में होगा, दस से शुरू होगी हवाई सेवा

-

देहरादून स्थित जौलीग्रांट एयरपोर्ट को दूसरे शहरों से जोड़ने का सिलसिला जारी है। जोलीग्रांट एयरपोर्ट से गुवाहाटी व कोलकाता के लिए हवाई सेवा प्रारम्भ होने जा रही है। अब देहरादून से यात्री चंद घंटों में गुवाहाटी व कोलकाता पहुँच सकेंगे। 10 फरवरी से इस सेवा का संचालन होगा।

देहरादून का जोलीग्रांट एअरपोर्ट हवाई सेवा में काफी समृद्ध होते जा रहा है। यह एअरपोर्ट भारत के कई राज्यों के लिए सीधी फ्लाइट सेवा प्रदान करता आ रहा है। अहमदाबाद, बंगलुरू और हैदराबाद के बाद अब गुवाहाटी व कोलकाता भी इस लिस्ट में सामिल होने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें – दिल्ली से देहरादून तक बिना ब्रेक के 100 किमी की रफ़्तार से दौड़ेंगी गाड़ियां, NH709-B से उत्तराखंड की जनता….

जोलीग्रांट एअरपोर्ट के निदेशक विनोद शर्मा ने बताया कि जेट एयरवेज एयरलाइन देहरादून से गुवाहाटी व कोलकाता के लिए हवाई सेवा प्रारम्भ करने जा रहा है। दस फरवरी से यह उड़ान प्रतिदिन संचालित होगी जो 11:45 बजे गुवाहाटी से प्रस्थान करेगी और 14:45 बजे देहरादून के जोलीग्रांट एअरपोर्ट पहुंचेगी। यही फ्लाइट यहाँ से 15:15 बजे प्रस्थान करेगी और 17:30 पे गुवाहाटी पहुंचेगी। जबकि गुवाहाटी से 18 बजे प्रस्थान कर 19:10 बजे कोलकाता पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें – हैली एम्बुलेंस सेवा का शुभारम्भ 26 से, दूर दराज के मरीजों को….

देहरादून को जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय एअरपोर्ट का दर्जा मिल सकता है। इसके लिए अंदरखाने कार्य जारी है। केंद्र सरकार भी इस सिलसिले में काम कर रही है। फिलहाल देहरादून एअरपोर्ट से देश के कई राज्यों को डोमेस्टिक फ्लाइट के माध्यम से जोड़ने का प्रयाश जारी है।

यह भी पढ़ें – ऋषिकेश-कर्णप्रयाग के बीच 2024 तक बिछ कर तैयार हो जाएगी रेलवे लाइन

यह भी पढ़ें – देहरादून से दुबई और सिंगापुर के लिए सीधी उड़ान शुरू हो..

यह भी पढ़ें – इंग्लैंड की तर्ज पर अब हरिद्वार कुंभ मेले में चलेंगी पोडकार, जानिए क्या है पोडकार…

Loading...