Menu Close

पहली बार देहरादून के राजीव गांधी स्टेडियम में खेली जायेगी अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट श्रृंखला…जानिए…

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को अपना होम ग्राउंड बनाने के बाद अफगानिस्तान एक बार फिर यहाँ मैच खेलने के लिए तैयार हो चुकी है। देहरादून के इस मैदान में पहले भी अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 श्रृंखला हो चुकी है।

पहली बार इस मैदान में अफगानिस्तान बनाम आयरलैंड का अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच होने जा रहा है। फरवरी 2019 में अफगानिस्तान अपने होम ग्राउंड में आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20, पांच वन-डे और एक टेस्ट मैच खेलने उतरेगी।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों की एक टीम पांच फरवरी को देहरादून पहुँच रही है। जो अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के यहां पहुंचने से पहले उनके ठहरने से लेकर अन्य इंतजाम की व्यवस्था करेगी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मेल द्वारा देहरादून के होटलों से संपर्क किया है।

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच तीन टी20 और पांच वन-डे मैचों की श्रृंखला खेली जानी है। वहीं 15 से 19 मार्च के बीच देहरादून के राजीव गांधी अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पहली बार अन्तर्राष्ट्रीय टेस्ट श्रृंखला खेली जायेगी। श्रृंखला के मुकाबले इस प्रकार से हैं-

पहला टी20- 21 फरवरी
दूसरा टी20- 23 फरवरी
तीसरा टी20- 24फरवरी
पहला वन-डे- 28 फरवरी
दूसरा वन-डे- 2 मार्च
तीसरा वन-डे- 5 मार्च
चौथा वन-डे- 8 मार्च
पांचवा वन-डे- 10 मार्च
एक मात्र टेस्ट- 15 से 19 मार्च

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम 10 फरवरी तक देहरादून पहुंचेगी। अभी अफगान टीम बंगलुरु की नेशनल क्रिकेट ऐकेडमी में कोचिंग कैंप में तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें – मोदी सरकार के बजट में बड़ा फैसला, पांच लाख रूपए की आय वालों को नहीं देना होगा इनकम टैक्स, और भी बड़े फैसले

यह भी पढ़ें – जब ‘जनरल बकरा’ ने बचाई थी गढ़वाल राइफल्स के जवानों की जान, जानिए कहानी ‘जनरल बकरा बैजू’ की…

यह भी पढ़ें – विधायक चन्दन राम ने गोद ली बिना माँ-बाप की छात्रा h

Related Posts