Home Entertainment बत्ती गुल मीटर चालु के बाद उत्तराखंड में 'धारा 370' फिल्म की...

बत्ती गुल मीटर चालु के बाद उत्तराखंड में ‘धारा 370’ फिल्म की शूटिंग शुरू, मोरी-पुरोला बना कश्मीर

-

उत्तराखंड भारत की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है, जो बर्फ की चोटियों, खूबसूरत झीलों, प्राकृतिक सौंदर्य से घिरा हुआ है। यही वजह है कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री (Bollywood) भी यहां की सुंदरता की मुरीद हो चुकी है। बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों की शूटिंग यहां हो चुकी है।

गंगा और यमुना घाटी फ़िल्म निर्देशकों की पसंद

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक (PM Narendra Modi’s Biopic) की शूटिंग हुई जिसके तुरंत बाद अब एक और बॉलीवुड की बड़ी फिल्म की शूटिंग शुरू हो गयी है। यह फ़िल्म कश्मीर पर आधारित है जिसे सीमांत जनपद उत्तरकाशी के मोरी ब्लॉक के जखोल गाँव फिल्माया जा रहा है। जनपद की गंगा और यमुना घाटी फ़िल्म निर्देशकों की पसंदीदा जगह के तौर पर उभर रहा है।

कश्मीर की पृष्ठभूमि पर आधारित फ़िल्म “धारा 370 (Dhara 370)”

कश्मीर की पृष्ठभूमि पर आधारित फ़िल्म “धारा 370” के बॉलीवुड फ़िल्म निर्देशक राकेश सावंत और फ़िल्म निर्माता भंवर सिंह पुंडीर के साथ कई बॉलीवुड कलाकार जखोल गाँव पहुँच चुके हैं। मोरी गाँव मे पहली बार बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग होने से ग्रामीण काफी उत्साहित हैं।

यह भी पढ़ें – शाहिद कपूर फिर आएंगे उत्तराखंड अपनी अगली फिल्म कबीर सिंह‘ की शूटिंग के लिए,लीड रोल में उनके साथ इस बार नजर आएंगी

उत्तरकाशी मे “धारा 370 (Dhara 370)” फ़िल्म की शूटिंग

Source – AmarUjala

यह भी पढ़ें – जनरल बिपिन सिंह रावत को मिलेगा ‘परम वशिष्ठ सेवा पदक’

यह फ़िल्म धारा 370 और कश्मीरी पंडितों की समस्याओं पर आधारित है। फ़िल्म की शूटिंग जखोल के अलावा मोरी, पुरोला, हर्षिल, गंगोत्री और देहरादून में भी होनी है। इस फ़िल्म में बॉलीवुड अभिनेता पंकज धीर, मोहन कपूर, देव गिल, जरीना वहाब, अंजली पांडे, अनिता राज, तन्वी टंडन, राखी सावंत, दीपराज राणा, गोपाल विज समेत कई बड़ी हस्तियाँ जखोल गाँव मे फ़िल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं।