देहरादून से दुबई और सिंगापुर के लिए सीधी उड़ान शुरू हो..

International News Uttarakhand News

राज्य ब्यूरो, देहरादून

उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने गुरुवार को दिल्ली में केंद्र सरकार की ओर से गठित व्यापार विकास एवं संव‌र्द्धन परिषद की आयोजित बैठक में कहा की पर्वतीय और सीमावर्ती राज्य उत्तराखंड को अंतरराष्ट्रीय व्यापार के लिए बंदरगाह से दूरी के चलते निर्यात में कठिनाइयों से जूझना पड़ रहा है।

Dainik jagran reported as,

उत्तराखंड से निर्यात को प्रोत्साहन मिल सके इसके लिए वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने देहरादून से सिंगापुर और संयुक्त अरब अमीरात के लिए सीधी उड़ान सेवा प्रारंभ करने की पैरवी की और कहा कि प्रदेश में एयर कारगो सेवा शुरू होनी चाहिए। साथ में विदेशी मुद्रा विनिमय की सुविधा भारतीय स्टेट बैंक के माध्यम से उपलब्ध कराई जानी चाहिए

हिमालयी राज्यों में पहला स्थान

उन्होंने इस बैठक में एक और बात सामने रखी कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में उत्तराखंड हिमालयी राज्यों में लगातार पहले स्थान पर बना हुआ है और उत्तराखंड राज्य सरकार ने पहला निवेशक सम्मेलन सफलतापूर्वक आयोजित किया है। अगर उत्तराखंड को निर्यात की दृष्टि से देखा जाए तो देश के राज्यों में उत्तराखंड राज्य 19वें स्थान पर है।

उन्होंने बताया कि राज्य की निर्यात रणनीति बनाने को वाणिज्य मंत्रालय ने फियो संस्था को नामित किया है।

यह भी पढ़ें – उत्तराखंड के लिए गौरव की बात, बंजी जंपिंग के लिए पहली पसंद बना

यह भी पढ़ें – उत्तराखंड का जवान जिसने 72 घंटे में 300 चीनी सैनिकों को मौत के घाट उतारा था, जल्द रिलीज होगी बायोपिक…

यह भी पढ़ें – जनता दरबार में पहुंचे एक बुजुर्ग पिता ने मंत्री जी से लगाई गुहार ” बेटी ने मकान कब्जा लिया, साहब उसे दुर्गम में भेज दो”