Home National News ’बिना हेलमेट के गाड़ी चलाना गैरकानूनी है, लेकिन चलना नहीं है :...

’बिना हेलमेट के गाड़ी चलाना गैरकानूनी है, लेकिन चलना नहीं है : इस ‘देसी जुगाड़’ का वीडियो वायरल हो रहा है..

-

Driving without Helmet : मोटर वाहन (संशोधन) अधिनियम, 2019 के कार्यान्वयन ने सोशल मीडिया पर कई प्रतिक्रियाओं को शुरू किया है, एक ऐसा ही वीडियो जिसमें दिखाया गया है कि लोग कैसे चालान से खुद को बचाते हैं, इंटरनेट पर खूब वायरल हो गया है।

नए ट्रैफ़िक नियमों के अनुसार, जो 1 सितंबर से प्रभावी हो गया, ट्रैफ़िक उल्लंघन जैसे शराब पीके ड्राइविंग, बिना हेलमेट के ड्राइविंग, सीट बेल्ट के बिना ड्राइविंग, ओवरलोडिंग और अंडरएज ड्राइविंग पर भारी जुर्माना राशि लगायी गई है।इस वायरल वीडियो के ऊपर कैप्शन दिया गया है कि, “बिना हेलमेट के वाहन चलाना गैरकानूनी है, लेकिन चलना नहीं है,” वीडियो बिल्कुल यही दिखाता है। 30 सेकंड की इस क्लिप में उन लोगों के बारे में बताया गया है जो बिना हेलमेट के दुपहिया वाहनों पर चलते हैं और उन पर जुर्माना लगाया जा सकता है।

Driving without Helmet : Watch Video

इसलिए वो सब उतर कर गाड़ी को धकेलते हुए पैदल चलने लगते हैं। जबकि वीडियो पुराना है, यह आईपीएस पंकज नैन द्वारा ट्वीट किए जाने के बाद वायरल हो गया है।”ट्रैफिक चालान से बचने के नए तरीके। कृपया ऐसी परिस्थितियों से बचने के लिए ट्रैफ़िक नियमों का पालन करें, “उन्होंने ट्रेंडिंग हैशटैग के साथ ट्वीट किया ‘नए ट्रैफ़िक नियम’।

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि वीडियो को कब और कहां शूट किया गया था। जबकि कुछ लोगों ने इसे “रचनात्मक” कहा, तो वहीं दूसरों ने लिखा कि यह “देसी जुगाड़” अच्छा है ।

READ ALSO :

Loading...