Home National News Earthquake in Uttarakhand and Andaman: उत्तराखंड और अंडमान में भूकंप के झटके,...

Earthquake in Uttarakhand and Andaman: उत्तराखंड और अंडमान में भूकंप के झटके, 4.9 मैग्नीट्यूड की तीव्रता

-

Earthquake in Uttarakhand and Andaman: उत्तराखंड और अंडमान द्वीप में भूकंप से धरती हिल उठी। उत्तराखंड के चमोली और उत्तरकाशी जिले में भूकंप के झटके झटके महसूस किए गए। उत्तराखंड में भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 3.8 मापी गयी। शनिवार 1:08 AM पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के बाद चमोली और उत्तरकाशी जिले के लोगों में दहसत का माहौल रहा।

Earthquake in Uttarakhand and Andaman

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, शनिवार की तड़के उत्तराखंड के चमोली जिले में रिक्टर पैमाने पर 3.8 की तीव्रता वाला भूकंप आया।

इससे पहले, निकोबार द्वीप में भी दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। पहला भूकंप 11:59 PM पर महसूस किया जिसकी तीव्रता 4.5 थी।

Earthquake in Andaman Nicobar

अंडमान द्वीप पर इसके आधे घंटे के बाद भूकंप का दूसरा झटका महसूस किया गया जिसकी तीव्रता रिजेक्ट पैमाने पर 4.9 की मापी गयी।

आपको बता दें कि विगत 4 मई को सुबह करीब साढ़े आठ बजे उत्तराखंड में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र उत्तरकाशी जिले में बताया गया था, इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.1 मापी गई। भूकंप की तीव्रता कम होने के चलते किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है। लेकिन दहशत के चलते लोग घरों से बाहर आ गए।

इससे पहले 25 अप्रैल को पिथौरागढ़ और 21 अप्रैल को भी उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे। हालांकि इस भूकंप से कोई भी जान माल का नुकसान नहीं हुआ।

आपको बता दें कि विगत 25 अप्रैल को पिथौरागढ़ और 21 अप्रैल को बागेश्वर जिले में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे। हालांकि इस भूकंप से कोई भी जान माल का नुकसान नहीं हुआ।

Like-We-uttarakhand-logo.jpg
Loading...