Home National News Frogs Wedding : लोगों ने एक भव्य समारोह में 'मेंढकों' की शादी...

Frogs Wedding : लोगों ने एक भव्य समारोह में ‘मेंढकों’ की शादी कराई, शादी का विडियो वायरल

-

यह आपको अजीब लग सकता है, लेकिन यह सच है कि कर्नाटक के उडुपी में एक नागरिक मंच ने दो मेंढकों की शादी ( Frogs wedding ) का आयोजन किया ताकि बारिश के देवता को खुश किया जा सके। इस अनुष्ठान को मांडूका परिनया कहा जाता है और शनिवार को उडुपी नगरिका वेदिके या उडुपी नागरिक मंच (यूसीएफ) द्वारा ये आयोजन किया गया क्योंकि स्थानीय लोगों का मानना है कि ऐसा करने से बारिश होगी।

उडुपी के निवासी पिछले कुछ महीनों से पानी के संकट से जूझ रहे हैं और गर्मी के कारण स्थिति और भी खराब हो गई है। शादी का आयोजन करने के लिए, दो मेंढकों – एक पुरुष और एक महिला – को दो अलग-अलग गांवों से लाया गया था और समारोह ( ceremony ) में भाग लेने वाले सौ से अधिक मेहमानों के साथ विस्तृत व्यवस्था की गई थी।

मेंढक, वास्तव में, अपनी शादी के लिए कस्टम मेड आउटफिट पहने थे, जबकि समारोह हिंदू परंपराओं के अनुसार किया गया था। समाचार एजेंसी ने यूसीएफ के सदस्यों के हवाले से बताया, “कोल्लगिरी के पास केलिनजे से महिला मेंढक ‘ वर्षा’ और कलसंका से पुरुष मेंढक ” वरुण “का विवाह हिंदू परंपरा के अनुसार हुआ था।

उनकी शादी के बाद, मेंढकों को उनके हनीमून के लिए मणिपाल के पास मन्नपल्ला भेजा जाएगा।

Frogs Wedding :

इस बीच, ट्विटर, मेंढकों की शादी के पीछे के सिद्धांत को समझने की कोशिश कर रहा है। कुछ उपयोगकर्ताओं ने भी अनुष्ठानों के बारे में पूछताछ की, जबकि अन्य की अजीब मांगें थीं।

पिछले हफ्ते, 7 जून को बेंगलुरु के सोमेश्वरा मंदिर में मॉनसून की शुरुआती बारिश के लिए पूजा की गई थी, जबकि तस्वीरों में दो पुजारी पानी से भरे बर्तनों में बैठे, फोन चला रहे थे।

Read Also: