Home Uttarakhand News अकेला पहाड़ी गाना जिस ने रचा इतिहास, ट्रेंडिंग में रहा यह गाना,...

अकेला पहाड़ी गाना जिस ने रचा इतिहास, ट्रेंडिंग में रहा यह गाना, अब तक 2 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं

-

उत्तराखंड में आज युवा कलाकार गढ़वाली, कुमाऊंनी और जौनसारी जैसे क्षेत्रीय भाषाओं के साथ एक्सपेरिमेंट कर पहाड़ी फोक म्यूजिक (Folk Music) को एक नई दिशा में ले जा रहे हैं। ये कलाकार पहाड़ी फोक म्यूजिक को D.J. Beat और रैप(RAP) के साथ मिलाकर नए रूप में दर्शकों को परोस रहें हैं. इस तरह के गाने आज कल युवाओं के बीच काफी ट्रेन्ड (Trend) में हैं.

2016 में, भारत के आखिरी गांव – माणा के गजकोटी गांव के, किशन महिपाल कुछ ऐसा ही फोक म्यूजिक ‘फ्योंलड़िया'(Fyonladiya) लेकर आए. धीरे-धीरे ये गाना लोगों के बीच फेमस होने लगा. मार्च 2017 में इस गाने का वीडियो आया तो इस गाने ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। यह यूट्यूब Trending में आने वाला पहला उत्तराखंडी गाना बना।

VIDEO: ये पहाड़ी गाना सोशल मीडिया पर मचा रहा है धूम, TikTok पर छाया ये गाना

आज लगभग 2 करोड़(20 million) से ज्यादा लोग यूट्यूब पर इस गाने का विडियो देख चुके हैं। आपको बता दें कि ये गाना यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाला उत्तराखंडी गाना है।

दरअसल इस गाने की ओरिजिनल लिरिक्स स्वर्गीय श्री शिवप्रसाद पोखरियाल ने लिखी है।किशन महिपाल ने इस गाने को Recreate कर गाने में नया तड़का लगाया जो की दर्शकों को काफी पसंद आया। इस गाने में म्यूजिक ‘पांडवास Team’ के ईशान डोभाल ने दिया है। गाने की वीडियो का डायरेक्शन और एडिट खुद किशन महिपाल ने ही किया है।

Fyonladiya Garhwali Song Video

VIDEO: 2 करोड़ से ज्यादा लोग इस पहाड़ी गाने का हिंदी वर्जन देख चुके हैं, धूम मचा रहा है ये गाना

वहीं एक और गाना बहुत लोकप्रिय हु

अमित सागर के ‘चैता की चैत्वाली’ गाने को यूट्यूब पर अब तक लगभग डेढ़ करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं. फ्योंलड़िया गाने के बाद चैता की चैत्वाली गाना यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाला उत्तराखंडी गाना है. इस गाने का म्यूजिक गुंजल डंगवाल ने दिया है.

Video: “मैं भी चौकीदार हूँ” गाना आजकल ट्रेंडिंग में, लाखों लोग सुन चुके हैं यह गीत.. देखें

VIDEO: चीते की रफ्तार से भागी दुल्हन, दूल्हा तलवार लेकर दौड़ा पीछे, देखें

Like-We-uttarakhand-logo.jpg
Loading...