Home National News Gujarat ATS की महिला पुलिस टीम ने दबोच एक नामचीन अपराधी, लूटपाट...

Gujarat ATS की महिला पुलिस टीम ने दबोच एक नामचीन अपराधी, लूटपाट व हत्या के चल रहे थे कई मुकदमे

-

Gujarat: गुजरात पुलिस की एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (Gujarat ATS Team) ने नामचीन अपराधी जुसाब अल्लारखा को बोटाद के जंगलों से गिरफ्तार किया। चार महिला पुलिस अधिकारियों ने इस ऑपेरशन को अंजाम दिया।

पुलिस मुताबिक, जूनागढ़ जिले के रवानी का रहने वाला जुसाब अल्लारखा पर हत्या, लूट, पुलिस पर हमला और पुलिस हिरासत से भागने आदि सहित कम से कम 23 आपराधिक मामलों में आरोपी पाया गया था।

पिछले साल जून में पैरोल अवधि समाप्त होने के बाद भी वह जेल नहीं गया था और अपने सहयोगी मुशा की हत्या का बदला लेने के लिए जीवनभाई सांगानी की भी हत्या कर दी थी।

उनके खिलाफ राजकोट ग्रामीण, जूनागढ़, अहमदाबाद शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न मामले दर्ज किए गए थे।

Watch: हिमाचल में खुद को SDM बताने वाले शख्स ने की HRTC के ड्राइवर से सरेआम मारपीट

पुलिस ने कहा कि एटीएस टीम की एक टिप के आधार पर, जिसमें एटीएस की चार महिला पीएसआई नीतिका गोहेल, शकुंतला मल, संतोकबेन ओबेदरा और अरुणबेन गामित शामिल थीं, उसे रविवार गिरफ्तार किया गया था।

अपराधी जुसाब बोटाद क्षेत्र के जंगलों में रहता था और वह धोड़े और मोटरसाइकिल से इलाके में घूमा करता था। वह कई बार लोगों को डरा-धमकाकर भूमि अतिक्रमण के मामलों में भाग लिया करता था। बढ़ती आपराधिक मामलों में संलिप्त होने की वजह से उसके केस को सीआईडी-अपराध को सौंप दिया गया।

Watch: नवविवाहित जोड़े ने इंटरनेट पर लगाई आग, ‘कोठे ते आ’ गाने पर बिखेरा जलवा

महिला पीएसआई ने कहा

जुसाब के हमला करने के तौर-तरीकों के कारण, एटीएस की टीम ने सुबह तड़के उसे पकड़ने का फैसला किया। जुसाब को पकड़ते समय आपस मे मुठभेड़ की संभावनाएं अधिक थी, क्योंकि वह अपने पास हथियार रखने के लिए जाना जाता था। इसलिए एटीएस की टीम पूरी तैयारी व रणनीति बनाकर उसे दबोचना चाहती थी। एटीएस की टीम ने सुबह तड़के ही जुसाब को दबोचने करने का फैसला किया ताकि वह गहरी नींद में हो। रणनीति के मुताबिक एक सटीक समय चुना गया था, जिसमे यदि बंदूक की लड़ाई वाली स्तिथि पैदा हो तो किसी भी निर्दोष व्यक्ति को चोट न पहुंचे।

Kedarnath: बाबा केदार की वादियों में दिखेंगे अद्भुत नजारे, बर्फीली गलियों से होकर गुजरेंगे तीर्थयात्री

WATCH: विंग कमांडर अभिनंदन का ड्यूटी पर लौटने का वीडियो हुआ वायरल, जवानों के अंदर दिखा जोश

VIDEO: हरिद्वार में गंगा किनारे युगल कर रहे थे शराब और मांस सेवन, लोगों ने सिखाया सबक

Travel with weuttarakhand
Like-We-uttarakhand-logo.jpg
Loading...