Home Viral Wedding Without Bride: बिना दुल्हन के हुई ग्रैंड वेडिंग

Wedding Without Bride: बिना दुल्हन के हुई ग्रैंड वेडिंग

-

Wedding Without Bride: अहमदाबाद में बिना दुल्हन के ग्रैंड वेडिंग हुई जिसमे दूल्हा तो था लेकिन उसकी कोई जीवन सांघिनी नहीं थी। आप यह सुनकर जरूर हैरान हुए होंगे लेकिन यह किसी अन्य गुजराती शादी की तरह ही था। दूल्हा सुनहरी शेरवानी और गुलाबी पगड़ी पहने घोड़े के ऊपर बैठा हुआ था जिसमे उसके दोस्तों, परिवार और रिश्तेदारों को बुलाया गया था। एक दिन पहले मेहंदी और संगीत समारोह का भी आयोजन किया गया था। सभी परंपराओं और रीति-रिवाज के साथ प्रोग्राम चल रहा था, सिर्फ एक चीज की कमी थी – दुल्हन।

27 वर्षीय अजय बारोट का विवाह समारोह गुजरात के साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर शहर में आयोजित किया गया था, जो राज्य की राजधानी गांधीनगर से 90 किलोमीटर दूर है। मानसिक रूप से अक्षम अजय अपनी शादी बड़ी धूम-धाम से करना चाहते थे। वह जब भी किसी की शादी में शामिल होने जाते तो अपने परिवार से खुद की शादी के बारे में पूछा करते।

मानसिक रूप से कमजोर होने की वजह से अजय को कभी प्रारंभिक शिक्षा नहीं मिली और उनके परिवार को पता था कि उनके लिए दुल्हन खोजना आसान नहीं होगा। उनके पिता विष्णुभाई बारोट गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम में कंडक्टर हैं।

Gujrat boy had wedding, but no bride
Credit: ANI

समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए अजय के पिता ने कहा, “मेरे बेटा मानसिक रूप से कमजोर है और उसने छोटी उम्र में अपनी माँ को खो दिया था। वह दूसरों की शादी में बारात के जुलूस का आनंद लेता था और हमसे खुद की शादी के बारे में पूछता था। हम उसके सवाल का जवाब नहीं दे पाते थे क्योंकि उससे कोई लड़की शादी नहीं करती। “

Read Also:

अपने बेटे की इच्छा को पूरा करने वाले अजय के पिता ने कहा, “अपने परिवार के सदस्यों से बात करने के बाद, मैंने उसकी शादी के लिए एक बारात की व्यवस्था करने का फैसला किया, ताकि उसे लगे कि उसकी शादी हो रही है और उसका सपना सच हो रहा है। मैं बहुत खुश हूं कि मैंने अपने बेटे के सपने को पूरा किया, बिना इस बारे में सोचे कि समाज क्या कहेगा।”

अजय के परिवार ने अपने निवास के पास एक मैरिज हॉल में लगभग 800 लोगों के लिए दावत का आयोजन किया और पूरी शादी का खर्चा लगभर 2 लाख रुपये रहा।

Like-We-uttarakhand-logo.jpg
Loading...