Home bizzare news इस शख्स ने 20 रुपए की हेयर कट के लिए दे दिए...

इस शख्स ने 20 रुपए की हेयर कट के लिए दे दिए 30000 रुपए, वीडियो देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

-

Harald Baldr: आज कि आधुनिक समाज में मानवता और उदारता सिर्फ एक शब्द मात्र रह गया है. फिर भी समाज में अब भी कुछ लोग ऐसे हैं जिनके लिए मानवता सबसे बढ़कर है. चलिए आज हम आपको आज ऐसे ही एक शख्स मिलवाते हैं जिन्होंने अपनी मेहनत की कमाई का कुछ हिस्सा किसी जरूरतमंद की मदद के लिए बिना हिचकिचाहट के दे दिया.

हम बात कर रहे हैं नॉर्वे के मशहूर यूट्यूबर हेरल्ड बाल्डर की जो दुनिया के अलग-अलग जगहों में जाकर ट्रैवल वीडियो बनाते हैं. इस बार हेरल्ड ट्रैवल वीडियो बनाने भारत आए. जब वे गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे तो वे रोड़ साइड एक नाई से हेयरकट लेने रुके. हेयरकट लेने के बाद हेरल्ड ने नाई को 20 रुपए की जगह 30,000 रुपए पकड़ाये. उन्होंने एक लोकल आदमी कि मदद से नाई को समझाया की वो उसे ये रुपए इसलिए दे रहे हैं ताकि वो अपना बिजनेस अच्छे से चला सके और अपने परिवार वालों के लिए कुछ अच्छा कर सके.

Watch Video

हेरल्ड ने अपनी वीडियो में बताया कि वे एक सीरीज शुरू करने वाले हैं जिसमें Patreon वेबसाइट से होने वाली महीने भर की कमाई को किसी जरूरतमंद आदमी को डोनेट करेंगे. उन्होंने यह भी बताया कि, इससे पहले वे यह पैसा खुद के लिए खर्च करते थे. लेकिन अब यूट्यूब से ही उनकी अच्छी खासी कमाई हो जाती है तो उन्होंने फैसला लिया की वे इस पैसे से सोसायटी के कुछ मदद करेंगे.

दुनिया को जीने के लिए एक बेहतर जगह बनाने के लिए हमें हेरल्ड बाल्डर जैसे और लोग चाहिए.

जब ‘जनरल बकरा’ ने बचाई थी गढ़वाल राइफल्स के जवानों की जान, जानिए कहानी ‘जनरल बकरा बैजू’ की…

यह भी पढ़ें – 1962 की पूरी कहानी, जब मेजर शैतान सिंह और 13 कुमाऊं की चार्ली कंपनी के 120 जवानों ने मार गिराए थे 1400 चीनी सैनिक..

Watch More Videos