Home National News हेमा दास और स्मृति मंधाना ने 'फोर्ब्स इंडिया 30 अंडर 30' में...

हेमा दास और स्मृति मंधाना ने ‘फोर्ब्स इंडिया 30 अंडर 30’ में जगह बनाई

-

इस वर्ष फोर्ब्स इंडिया 30 में इंडस्ट्री, मैन्युफैक्चरिंग और एनर्जी की श्रेणी में विज्ञापन, मार्केटिंग, मीडिया और कृषि को पेश किया गया है।

मुंबई: फोर्ब्स इंडिया ने अपने छठे संस्करण में ‘फोर्ब्स इंडिया 30 अंडर 30’ सूची को जारी किया। जिसमें विभिन्न क्षेत्रों जैसे खेल, मनोरंजन, मार्केटिंग, उद्यमशीलता आदि में उपलब्धि हासिल करने वाले 30 युवाओं को स्थान मिला है।

क्रिकेटर स्मृति मंधाना, एथलीट हेमा दास, यूट्यूबर प्राजक्ता कोली, अभिनेता विजय देवरकोंडा उन नामों में शामिल हैं जिन्होंने इस साल इस सूची में जगह बनाई है।

इस सूचि में जगह बनाने वाले 30 साल से कम उम्र के सभी नामों को तीन गुना रिसर्च प्रक्रिया के बाद चुना गया है। जिसमे पहला, फोर्ब्स इंडिया टीम द्वारा इनकी संबंधित श्रेणियों के सोर्स के साथ-साथ डेटाबेस और मीडिया कवरेज के अध्ययन के माध्यम से निर्णय लिया गया। दूसरा, forbesindia.com के मानदंडों को फिट करने वाले उद्यमियों और पेशेवरों के नामांकनों से आवेदन आमंत्रित किया। तीसरा, सोशल मीडिया पर इनके नाम की लोकप्रियता के आधार पर सभी का चयन किया गया।

इसके साथ, फोर्ब्स इंडिया की टीम ने 16 कैटेगरी में 300 से अधिक नामों की एक लंबी सूची तैयार की। जिसमे से शिर्ष 30 नामों को फोर्ब्स इंडिया के मानदंडों के आधार पर चयन किया गया।

यह भी पढ़ें – जब ‘जनरल बकरा’ ने बचाई थी गढ़वाल राइफल्स के जवानों की जान, जानिए कहानी ‘जनरल बकरा बैजू’ की…

यह भी पढ़ें – 1962 की पूरी कहानी, जब मेजर शैतान सिंह और 13 कुमाऊं की चार्ली कंपनी के 120 जवानों ने मार गिराए थे 1400 चीनी सैनिक..

यह भी पढ़ें – मोदी सरकार के बजट में बड़ा फैसला, पांच लाख रूपए की आय वालों को नहीं देना होगा इनकम टैक्स, और भी बड़े फैसले

Loading...