Home Himachal News Dunge Naluye: इस पहाड़ी गाने ने रचा इतिहास, यूट्यूब पर सबसे ज्यादा...

Dunge Naluye: इस पहाड़ी गाने ने रचा इतिहास, यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाला पहाड़ी गाना बना

-

पहाड़ी गानों की दीवानगी सोशल मीडिया पर दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है। इन दिनों पहाड़ी गाने सोशल मीडिया पर खूब धमाल मचा रहे हैं। लोगों द्वारा पहाड़ी गानों को खूब पसंद किया जा रहा है, इसी कड़ी के चलते हिमाचल का ‘डूंगे नालुए, डूंगे नालुए……हो दोडू धोए चेईये डूंगे नालुए…'( Dunge Naluye ) लोकगायक विक्की राज्टा का ये प्रसिद्ध लोकगीत किसने नहीं सुना होगा। हिमाचल हो या फिर उत्तराखंड शादी-विवाह में यह गाना युवाओं की पहली पसंद पर रहता है। इस गाने के बोल सुनते ही थिरकने को दिल करता है। इस गाने के बोल और संगीत उतने ही बेहतरीन हैं जितनी विक्की राज्टा की आवाज।

भाई के साथ मिलकर तैयार किया ये गाना

विक्की राज्टा ने इस गीत को अपने चचेरे भाई प्रकाश नेगी के साथ बैठकर तैयार किया था। इसे कुल्लवी और महासवीं बोलियों के सरल शब्दों में गाया गया है। इसे संगीत राजीव नेगी ने दिया। यह गाना टिक टॉक ( TikTok) पर भी युवाओं की पहली पसंद पर रहता है, इस गाने पर टिक टॉक पर सैकड़ों वीडियो भी बन चुके हैं।

Dunge Naluye : व्यूज के मामले में सारे पहाड़ी गानों को छोड़ा पीछे

यह गाना यूट्यूब में पर खूब सुर्खियां बटोर चुका है। इस गाने की पॉपुलरिटी (Popularity) का अंदाजा आप इसे मिल रहे व्यूज(Views) से लगा सकते हैं। आज 2 करोड़( 21 million) से ज्यादा लोग यूट्यूब पर इस गाने का वीडियो देख चुके हैं। आपको बता दें कि ये गाना यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाला पहाड़ी गाना है।

Watch Dunge Naluye Video

नया गीत ढाटू वाली भी काफी सफल रहा

विक्की राज्टा के नए लोकगीत ढाटू वाली भी यू-ट्यूब पर काफी सुर्खियां बटोर चुका है। इस गानेे को अबतक 40 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

Loading...