प्रदेश में सरकार जल्द करेगी स्कूल-कॉलेजों के मेधावी छात्रों को लैपटॉप वितरित….

Himachal News

शिमला:- प्रदेश सरकार ने 2018 में अव्वल रहे मेधावी छात्रों को लैपटॉप बांटने का निर्णय लिया है। इस योजना के तहत 10वीं और 12वीं की परीक्षा अच्छे अंकों के साथ उतीर्ण होने वाले 8800 छात्रों को लैपटॉप बांटे जाएंगे। इस बार स्कूली छात्रों के अलावा कॉलेजों के 900 मेधावी छात्रों को भी लैपटॉप बांटे जाएंगे। इस योजना को सरकार ने अपने बजट में शामिल कर लिया है और मेधावियों को लैपटॉप बांटने के लिए सरकार ने 18 करोड़ का बजट जारी किया है।

जानिए आखिर क्यों अभी तक नहीं वितरित हुए लैपटॉप..

नई सरकार बनने के बाद स्कूलों के मेधावियों को लैपटॉप के वितरण पर रोक लगा दी थी। ऐसे में मेधावियों को लैपटॉप बांटने का कार्य लटक गया था, इसकी वजह यह बताई गई कि लैपटॉप में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की जगह नए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की फोटो अपलोड की जानी है।

बहरहाल, अब सरकार ने वीरभद्र की जगह जयराम ठाकुर की फोटो लैपटॉप में अपलोड करने के लिए कंपनी को निर्देश दे दिए हैं। कंपनी के कर्मचारी प्रदेश के सभी कार्यालयों में लैपटॉप में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की फोटो को अपलोड करेंगे। इसी वजह से लैपटॉप वितरण पर रोक लगाई गई थी, कंपनी ने यह कार्य शुरू कर दिया है। जैसे ही यह कार्य पूर्ण होगा प्रदेश सरकार छात्रों को उनके लैपटॉप वितरित कर देगी।

यह भी पढ़ें – हिमाचल-प्रदेश में रेड अलर्ट जारी, मौसम ने फिर ली करवट, होगी दो दिन भारी बारिश और बर्फबारी….

यह भी पढ़ें – जब ‘जनरल बकरा’ ने बचाई थी गढ़वाल राइफल्स के जवानों की जान, जानिए कहानी ‘जनरल बकरा बैजू’ की…

यह भी पढ़ें – 1962 की पूरी कहानी, जब मेजर शैतान सिंह और 13 कुमाऊं की चार्ली कंपनी के 120 जवानों ने मार गिराए थे 1400 चीनी सैनिक..