Home National News Bhutan PM: भूटान के प्रधानमंत्री सप्ताहांत में डॉक्टरी कर मरीजों का इलाज...

Bhutan PM: भूटान के प्रधानमंत्री सप्ताहांत में डॉक्टरी कर मरीजों का इलाज करते हैं

-

Bhutan PM: दुनिया भर के अधिकांश प्रधानमंत्रियों जहां अपने सरकारी काम और दालों में ही व्यस्त रहते हैं, वहीं एक ऐसा देश भी है, जहां के प्रधानमंत्री सप्ताहांत में लोगों के बीच रहकर उनकी सेवा करते हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं दुनिया के सबसे खुशहाल देश ‘भूटान’ में, पीएम अपने सप्ताहांत(Weekend) को एक डॉक्टर के रूप में बिताते हैं जिसमें वह मरीजों के बीच रहकर उनकी मदद करते हैं।

Dr Lotay Tshering भूटान के जाने माने डॉक्टरों में से एक हैं। भले ही उन्हें पिछले साल प्रधान मंत्री के रूप में चुना गया था, लेकिन उन्होंने सर्जन के रूप में नौकरी करना बंद नहीं किया। शनिवार को, वह हॉस्पिटल में जाकर एक डॉक्टर की भूमिका निभाते हैं और अपने मरीजों का इलाज करते है।

भूटान के पीएम ने हाल ही में समाचार एजेंसी एएफपी को बताया, “कुछ लोग गोल्फ खेलते हैं, कुछ तीरंदाजी करते हैं, और मुझे काम करना पसंद है।”

VIRAL BEAR VIDEO: कश्मीर में पत्थर मार-मार कर लोगों ने ‘भालू’ को पहाड़ी से नीचे नदी में गिराया

Bhutan PM Dr Lotay Tshering

उन्होंने कहा, “मैं ऐसा तब तक करता रहूंगा, जब तक मैं मर नहीं जाऊंगा या मुझे याद नहीं रहेगा कि मैं यहां हूं क्यूँ? ।” “जब भी मैं कार्यदिवस पर काम करने के लिए ड्राइव करता हूं, मेरी इच्छा होती है कि मैं अस्पताल की ओर मुड़ सकूं।”

Like-We-uttarakhand-logo.jpg
Loading...