Home National News उत्तराखंड के रिपुंजय ने NDA में टॉप कर बढ़ाया प्रदेश का मान,...

उत्तराखंड के रिपुंजय ने NDA में टॉप कर बढ़ाया प्रदेश का मान, पहले ही प्रयास में लहराया परचम

-

संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी नेशनल डिफेंस अकादमी (NDA) और नेवल अकादमी (NA)-1 का रिजल्ट 4 नवंबर, 2019 को घोषित किया। रिपुंजय नैथानी ने परीक्षा में टॉप किया है। रिपुंजय आरआइएमसी कैडेट हैं और उन्होंने पहले ही प्रयास में यह सफलता अर्जित की है। दूसरे स्थान पर दीप यज्ञेश दवे तथा नितिन प्रभाकर तीसरे स्थान पर रहे।

रिपुंजय मूल रूप से पौड़ी जिले के तम्लाग गांव के रहने वाले हैं। हालांकि, उनका परिवार देहरादून के बसंत विहार स्तिथ अपने मकान में रहता है। एग्जाम टॉपर रिपुंजय नैथानी राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज (RIMC) में कैडेट कैप्टन हैं। रिपुंजय के पिता आरके नैथानी फौज में कर्नल पद पर तैनात हैं और मां पूजा नैथानी हिल फाउंडेशन स्कूल में प्रधानाचार्य हैं। आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा में कुल 447 उम्मीदवारों ने क्वालीफाई किया है।

NDA : सफलता का श्रेय आरआइएमसी और

जनवरी 2019 में जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, इस परीक्षा के परिणामों में भरे जाने वाले रिक्तियों की अनुमानित संख्या राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में 342 और नौसेना अकादमी में 50 है, जिससे यह कुल 392 रिक्तियां हैं।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने होनहार रिपुंजय नैथानी के देश में प्रथम स्थान हासिल करने पर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने रिपुंजय के उज्जवल भविष्य की कामना की है। रिपुंजय ने अपनी इस सफलता का श्रेय आरआइएमसी और अपने माता-पिता को दिया है। 

Loading...