Home National News जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक अधिकारी समेत 5 सुरक्षाकर्मी...

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक अधिकारी समेत 5 सुरक्षाकर्मी शहीद, ऑपरेशन अभी भी जारी…

-

इस वक्त जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा से बड़ी खबर सामने आ रही है। कुपवाड़ा स्थित लंगेट इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियान (ATO) के दौरान सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हो गई। जिसमें CRPF के एक अधिकारी समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद और आठ घायल हो गए हैं, जबकि एक युवक की इस दौरान मौत हो गई। इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए।

सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया खबर के बाद कुपवाड़ा के बाबागुंद इलाके में तलाशी और घेरा अभियान शुरू किया। तलाशी के दौरान हुई सख्त घेराबंदी को देख एक मकान में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिससे देर रात मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने विस्फोट द्वारा मकान को उड़ा दिया। जिसमें दो आतंकियों की मौके पर ही मौत हो गई।

यह भी पढ़ें – विंग कमांडर अभिनंदन की भारत वापसी, अटारी-वाघा बॉर्डर पर किया स्वागत, जश्न का माहौल

जैसे ही सुरक्षाकर्मी मकान का मलवा हटाने लगे इसी बीच मलबे से निकलकर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग शुरू होते ही जवानों ने मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। इस दौरान 9 सुरक्षाकर्मी घायल हो गये जिनमें से पांच की मृत्यु हो गयी। ऑपरेशन अभी भी जा रही है।

ANI ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। जिसमे CRPF के इंस्पेक्टर, एक जवान और दो पुलिसकर्मियों की आतंकवाद विरोधी अभियान (ATO) के दौरान मौत हो गई। जबकि एक नागरिक की साइट के पास हुई हिंसक झड़पों में मौत हो गई।

यह भी पढ़ें – उत्तराखंड: कूड़े में मिला जिंदा मोर्टार सेल, इलाके में मचा हड़कंप, आखिर क्या है मोर्टार सेल ?

यह भी पढ़ें – रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने की पीएम मोदी से फ़ोन पर बात, आतंकवाद के खिलाफ रूस-भारत एक साथ

मुठभेड़ के चलते सुरक्षाबलों पर भारी पथराव होना शुरू हो गया। जिसके कारण हिंसक झड़प में एक युवक की मौत हो गई। युवक की पहचान वसीम अहमद मीर के रूप में हुई, वह गंभीर रूप से घायल हो गया जिसके चलते उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे ‘मृत’ घोषित कर दिया।

ऑपरेशन अभी भी जारी है और सुरक्षाबलों द्वारा यहां घेराबंदी की गई है।

यह भी पढ़ें –  केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में जमात-ए-इस्लामी संगठन पर बैन लगाया, 300 अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार…

Loading...