Home National News Martyr Commando Nirala: शहीद कमांडो निराला की बहन की शादी में पहुंचकर...

Martyr Commando Nirala: शहीद कमांडो निराला की बहन की शादी में पहुंचकर 100 कमांडो ने कुछ इस तरह भाई की कमी पूरी की

-

Martyr Commando Nirala: इंडियन एयर फोर्स के गरुड़ कमांडो ज्योति प्रकाश निराला जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे। अभी हाल ही में कमांडो निराला की बहन की शादी हुई। भाई की कमी पूरी करने के लिए कमांडो निराला के एयरफोर्स के साथियों ने बड़े धूमधाम के साथ बहन को विदा किया। ऐसा पहली बार हो रहा था जब 100 भाई मिलकर एक बहन को विदा कर रहें होंगे।

Commando Jyoti Prakash Sister

बिहार के बदिलाडीह में कुछ दिनों पहले शहीद गरुड़ कमांडो ज्योति प्रकाश निराला की बहन शशि कला की शादी हुई। इस शादी में एयर फोर्स के 100 गरुड़ कमांडो शामिल हुए और हर आयोजन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। शादी में खड़े हर शख्स की आखों में उस वक्त आंसू झलक गए जब, परम्परा के अनुसार, सारे गरुड़ कमांडो ने हथेलियां जमीन पर रखकर बहन को विदा किया।

Read Also


चीते की रफ्तार से भागी दुल्हन, दूल्हा तलवार लेकर दौड़ा पीछे, देखें ये Viral video

जब ‘जनरल बकरा’ ने बचाई थी गढ़वाल राइफल्स के जवानों की जान, जानिए कहानी ‘जनरल बकरा बैजू’ की…


पिता: बेटे (Martyr Commando Nirala) की कमी नहीं खलने दी

शहीद कमांडो निराला के पिता तेजनारायण सिंह ने बताया कि ये पल हमेशा के लिए यादगार बन गया। उन्होंने गरुड़ कमांडो का आभार जताते हुए कहा कि शादी के इस पूरे आयोजन में उन्हें बेटे की कमी खलने नहीं दी।

गरुड़ कमांडो की इस टीम के प्रति अपना आभार जताते हुए कहा कि मेरे घर पहुंचे जवान मेरे निराला जैसे ही थे। शशिकला की शादी पाली रोड डेहरी निवासी उमाशंकर यादव के पुत्र सुजीत कुमार के साथ हुई। शादी के पूरे आयोजन में वायुसेना के जवानों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।

आपकों बता दे कि कमांडो ज्योति प्रकाश कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान शाहिद हो गए थे। उन्होंने अपनी जान पर खेलकर दो आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा और अपने साथियों की जान बचायी। 26 जनवरी 2018 को गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने निराला को मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित किया था।

Read More: