Menu Close

भारी बर्फबारी के चलते लाहुल-स्पीति में फंसे सैकड़ो लोग, दो दूल्हे भी देख रहे घर जाने की राह, 5 फरवरी को..

हिमाचल प्रदेश के जिला लाहुल-स्पीति में भारी बर्फबारी के कारण सैकड़ों लोग फंस गए हैं। भारी बर्फ की मोटी चादर जमने से कुल्लू व लाहुल को जोड़ने वाला मार्ग अवरुद्ध हो चुका है। जिसके चलते सेकड़ो लोग यहाँ फंस गए हैं। सभी लोग मौसम साफ होने की राह देख रहे हैं। मौसम खराब होने की वजह से हवाई यात्रा भी संभव नहीं हो पा रही है। इनमें दो दूल्हे भी शामिल है जो 7 और 5 फरवरी को परिणय सूत्र में बंधने वाले हैं। लेकिन खराब मौसम के चलते इनकी शादी पर भी संकट की घड़ी आ पड़ी हैं।

घर में हो रहा है बर्फ में फंसे दो दूल्हों का इंतजार

लाहुल-स्पीति में कृषि विभाग में तैनात मंडी के युवराज की शादी 5 फरवरी को है और बिजली बोर्ड में जेई बजौरा (कुल्लू) के देवेंद्र कुमार की शादी 7 फरवरी को है। शादी की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। कार्ड बंट चुके हैं। लेकिन परिवार वालों को अब बर्फ में फंसे दो दूल्हों का इंतजार है। रिश्तेदारो का भी घर में आना शुरू हो गया हैं।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार घाटी में तीन फरवरी तक मौसम खराब रहने की संभावना जताई जा रही है। जिसे दूल्हों की चिंता और बढ़ गई। ऐसे में परिजनों के लिए भी यह चिंता का विषय बन गया है। वीरवार को डाइट के लिए हेलीकॉप्टर की उड़ान होनी थी लेकिन खराब मौसम के कारण उड़ान नहीं सकी।

खराब मौसम के चलते नही संभव हो पा रही हैं उड़ान

ऐसे में एकमात्र रास्ता हवाई यात्रा हैं लेकिन खराब मौसम और लगातार हो रही बर्फबारी के चलते हवाई उड़ान भी संभव नही हो पा रही हैं।

यह भी पढ़ें – 1962 की पूरी कहानी, जब मेजर शैतान सिंह और 13 कुमाऊं की चार्ली कंपनी के 120 जवानों ने मार गिराए थे 1400 चीनी सैनिक

यह भी पढ़ें – शिमला-धर्मशाला 4-लेन सड़क अब एम्स से होकर गुजरेगी, मरीजों की सहूलियत के लिए सरकार ने लिया फैसला

Related Posts