CST Mumbai bridge collapse

मुंबई: छत्रपति स्टेशन के पास गिरा पुल, 6 लोगों की मौत, दर्जनों हुए घायल

National News

गुरुवार शाम 7:30 बजे मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) रेलवे स्टेशन के पास फुटओवर ब्रिज गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई, जिसमें 35 से अधिक घायल हो चुके है। घायलों को तत्काल जीटी और संत जॉर्ज हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया।

यह फुटओवर ब्रिज 40 साल पुराना है जिसे मुंबई महानगरपालिका का बताया जा रहा है। इसके जरिए सड़क पार कर सीएसटी (CST) स्टेशन जाया जाता है। जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त ब्रिज पर लोगों की काफी आवाजाही थी।

मृतकों के परिवार को 5 लाख की घोषणा

प्रदेश के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये के मुआवज़े की घोषणा की है और साथ ही घायलों के लिए 50 हज़ार रुपये की मदद और मुफ्त इलाज की घोषणा की है।इस मामले में सख्त रवैया अपनाते हुए उन्होंने उच्चस्तरीय जांच के लिए आदेश देकर यह पता करने को कहा कि यह ऑडिट रिपोर्ट किसने और कैसे बनाई। साथ ही उन्होंने कड़े कदम उठाने की बात भी की है।

इस मामले में मुंबई पुलिस ने ट्वीट कर कहा है, ”सीएसटी के प्लेटफॉर्म नंबर एक और टाइम्स ऑफ इंडिया के दफ़्तर के पास बीटी लेन को जोड़ने वाला हिस्सा गिरा है. घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. गाड़ियों की आवाजाही प्रभावित हुई है.”

Video – ‘बंदूक तो संभाली नहीं जाती पाकिस्तान क्या संभालोगे’, सीमा पर हुआ एक ऐसा वाकया, पाकिस्तानी रेंजर जोश में बंदूक गिरा बैठा

प्रधानमंत्री समेत देश के कई बड़े नेताओं ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा “मेरी संवेदना पीड़ित परिवारों के साथ है और उम्मीद है कि हादसे में में घायल हुए लोग जल्द स्वस्थ होंगे. महाराष्ट्र सरकार पीड़ितों की मदद की हरसंभव कोशिश कर रही है.”

यह भी पढ़ें – एक भिखारी महिला ने पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवारों को 6.61 लाख रुपये दान किये

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संवेदना व्यक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा कि “मुंबई फुटओवर ब्रिज हादसे की ख़बर से मुझे बेहद दुःख हुआ है।”

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है, “मुंबई में पुल गिरने की बड़ी दुर्घटनाएं लगातार हो रहीं हैं. सरकार पुलों के सेफ़्टी ऑडिट को गंभीरता से नहीं ले रही है.”

आपको बता दें कि इससे पहले भी मुंबई अंधेरी में बीते साल जुलाई में पुल गिरा था।

यह भी पढ़ें – आखिर क्यों एक रिटायर्ड मेजर जनरल ने भारत के 29 राज्यों में 12,000 KM का चक्कर लगाया, जानिए मेजर जनरल सोमनाथ झा की कहानी

यह भी पढ़ें – टोयोटा की एसयूवी कार अब चाँद पर जाएगी, नाम है “जक्सा लूनर रोवर”