Home Uttarakhand News दिल्ली से देहरादून तक बिना ब्रेक के 100 किमी की रफ़्तार से...

दिल्ली से देहरादून तक बिना ब्रेक के 100 किमी की रफ़्तार से दौड़ेंगी गाड़ियां, NH709-B से उत्तराखंड की जनता….

-

अब दिल्ली से देहरादून दूर नहीं है। चुनाव से पहले सरकार ने दिल्ली, सहारनपुर, देहरादून के लोगों को सौगात दी है। सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली-सहारनपुर सिक्स लेन एक्सेस कंट्रोल राजमार्ग के पहले और दूसरे चरण का शिलान्यास किया।

अब दिल्ली से देहरादून व मसूरी जाना आसान हो जायेगा। पूर्वी दिल्ली के सबसे व्यस्त ट्रैफिक वाले रास्ते पर भी 100 किमी. की रफ़्तार से गाड़ियां दौड़ सकेंगी। ये सब सिक्स लेन राष्ट्रीय राजमार्ग 709-B के बनने से मुमकिन होगा।

सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली के खजूरी इलाके में इसका शिलान्यास किया। उन्होंने कहा “यह रोड बनने के बाद बागपत एवं देहरादून जाने वाले लोगों के लिये सुविधा होगी। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे बन जाने के बाद पंजाब, हरियाण, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल से आने वाले वाहनों को दिल्ली के बाहर से ही उत्तरप्रदेश, राजस्थान, मुम्बई जैसे अन्य राज्यों में जाने की सुविधा मिलेगी।”

NH709-B अक्षरधाम से शुरू होगा, जिसके द्वारा वाहन बागपथ होते हुए ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे और सहारनपुर तक जा सकेंगे। 4,405 करोड़ की लागत से बनने वाला हाईवे पूर्वी दिल्ली के लिए भी वरदान साबित होगा। हाईवे का 14.75 किमी हिस्सा दिल्ली में पड़ता है, जो कि गीत कॉलोनी, शास्त्री पार्क, खजूरी, करावल नगर होते हुए उत्तर प्रदेश बोर्डर तक पहुंचेगा।

इस हाईवे को बनने में बीस महीने का समय लगेगा। शिलान्यास के दौरान सांसद मनोज तिवारी, गाजियाबाद सांसद वीके सिंह और बागपत से सांसद सत्यपाल सिंह भी मौजूद रहे

यह भी पढ़ें – इंग्लैंड की तर्ज पर अब हरिद्वार कुंभ मेले में चलेंगी पोडकार, जानिए क्या है पोडकार…

यह भी पढ़ें – देहरादून से हरिद्वार मेट्रो को सीएम ने ने दी हरी झंडी, जल्द दौड़ेगी दोनों शहरों के बीच

यह भी पढ़ें – देहरादून से दुबई और सिंगापुर के लिए सीधी उड़ान शुरू हो..

Loading...