Home National News देहरादून से अगले तीन महीने तक नहीं चलेगी कोई भी ट्रेन, यात्रियों...

देहरादून से अगले तीन महीने तक नहीं चलेगी कोई भी ट्रेन, यात्रियों को उठानी होगी भारी परेशानी

-

राजधानी देहरादून(Dehradun) के रेलवे स्टेशन से आने वाले 10 नवंबर के बाद कोई भी ट्रेन संचालित नहीं होगी। इसके चलते, यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। देहरादून रेलवे स्टेशन के रीमॉडलिंग की वजह से तीन महीने तक ट्रेनों के संचालन में रोक लगाई गई है तो कुछ ट्रनों को रद्द कर दिया गया है।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया जाएगा और अन्य ट्रेनों को तीन महीनों तक हरिद्वार, सहारनपुर, नजीबाबाद और अलीगढ़ सहित विभिन्न रेलवे स्टेशनों से संचालित और समाप्त होंगे। इस दौरान यात्रियों को देहरादून से निकटतम परिचालन रेलवे स्टेशन तक सड़क मार्ग से जाना होगा। देहरादून(Dehradun) रेलवे स्टेशन को भविष्य में ट्रेन सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए रीमॉडलिंग की जाएगी।

आप को बता दें, वर्तमान में स्टेशन के चार प्लेटफॉर्म हैं और उनमें से केवल एक ही प्लेटफॉर्म नंबर 3 ऐसा है जिसमे शताब्दी जैसी 18-कोच वाली ट्रेनें खड़ी हो सकती हैं। बाकी के तीन प्लेटफार्म की छमता केवल 13-कोच की ट्रेनें के लिये सक्षम हैं।

इन तीन प्लेटफार्मों के क्षेत्र को बढ़ाया जाएगा और 18 डिब्बों वाली बड़ी ट्रेनों को समायोजित करने के लिए एक नया प्लेटफार्म विकसित किया जाएगा।

10 नवंबर से दिल्ली जाने वाली दो ट्रेनें – शताब्दी और नंदा देवी 45 दिनों के लिए देहरादून के अगले स्टेशन हर्रावाला से संचालित और समाप्त होंगी। उसके बाद, दोनों ट्रेनें यार्ड रीमॉडलिंग का काम पूरा होने तक हरिद्वार से संचालित होंगी। यात्रियों को ट्रेन पकड़ने के लिए हरिद्वार और अन्य स्टेशनों से सड़क मार्ग से जाना होगा। इस कारण टैक्सी और सरकारी बसों पर भार पड़ना स्वाभाविक है।

READ ALSO :

Loading...