Home Uttarakhand News कोटद्वार का जल्द होगा नया नामकरण, अब इस नाम से पहचाना जाएगा...

कोटद्वार का जल्द होगा नया नामकरण, अब इस नाम से पहचाना जाएगा गढ़वाल का प्रवेश द्वार…

-

योगी के शहरों के नये नामकरण करने की लहर अब उत्तराखंड तक पहुंच चुकी है. गढ़वाल का प्रवेश द्वार कहलाए जाने वाला कोटद्वार शहर अब जल्द ही अपने नए नाम से पहचाना जाएगा. नगर निगम कोटद्वार द्वारा नए नामकरण के इस प्रस्ताव पर मुहर भी लग चुकी है.

पौड़ी जिले के सबसे बड़े शहर कोटद्वार के नए नामकरण की तैयारी जोरों शोरों पर है. कोटद्वार शहर अब अपने नए नाम ‘कण्वनगरी कोटद्वार’ के नाम से जाना जाएगा.

नगर निगम कोटद्वार द्वारा इस फैसले पर मुहर लगाई जा चुकी है. सरकारी दस्तावेजों और साइन बोर्ड में पुराने नाम को बदले जाने की प्रक्रिया भी शुरू की जा चुकी है.

कोटद्वार निवासी मयंक कोठारी की न्यूज़18 से हुई बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि ‘कोटद्वार को सिर्फ गढ़वाल के प्रवेश द्वार से नहीं बल्कि कण्वघाटी के नाम से भी पहचान मिलनी चाहिए. देश का नाम जिस राजा के नाम पर पड़ा है, उनका जन्म कण्वाश्रम की धरती पर ही हुआ है’

वहीं दैनिक जागरण ने कोटद्वार के कण्वाश्रम के भविष्य को लेकर अपनी एक रिपोर्ट मे बताया कि ” कोटद्वार की जनता से यदि कोई पूछे कि पिछले 18 वर्षों में कोटद्वार में स्थित कण्वाश्रम को क्या मिला तो विकास के नाम पर झूठे आश्वासन ही एकमात्र जवाब मिलेगा “

अब देखना यह होगा कि कोटद्वार के नाम में बदलाव होने से यहां की आबोहवा पर क्या असर पड़ेगा.
सिर्फ शहर का नाम बदलेगा या विकास नीतियां भी.

[pt_view id=”ec5dc6ccs7″]

Loading...