Menu Close

Rohtang Pass: रोहतांग में उमड़ा पर्यटकों का सैलाब तो मनाली-लेह हाईवे पर लगा कई किलोमीटर लंबा जाम

Rohtang pass

Rohtang Pass: देश मे भीषण गर्मी के चलते लोग छुट्टियाँ मनाने पहाड़ी इलाकों का रुख करने लगे हैं जिसके कारण पहाड़ों में लंबे ट्रैफिक जाम देखने को मिल रहा है। उदाहरण के तौर पर रविवार को मनाली-लेह राजमार्ग पर चार किलोमीटर तक लंबा ट्रैफिक जाम लगने से पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

रोहतांग में बर्फ से ढकी वादियों का दीदार करने के लिए यहां देश-विदेश के सैलानियों का सैलाब उमड़ रहा है, जिसकी वजह से मनाली-लेह राजमार्ग पर जाम के चलते वाहन कई घंटों तक एक ही जगह पर खड़े दिखाई दिए। पर्यटक बार-बार अपने वाहनों से बाहर निकल कर जाम के खुलने का इंतज़ार करते रहे।

उत्तर भारत सहित देश के कई हिस्सों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया है और स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों के चलते बहुत से लोग गर्मी से निजात पाने के लिए पहाड़ों का रुख करना पसंद कर रहे हैं।

Read Also:


आठ महीने बाद खुला लेह-मनाली मार्ग, Rohtang के लिए इलेक्ट्रिक बस का संचालन शुरु

पाकिस्तानी फैन रोते हुए बोला, ‘कल रात बर्गर पिज़्ज़ा खा रहे थे ये’ इसलिए हारे… देखें वीडियो


Rohtang Pass पर 8-10 घंटो का जाम

मनाली स्थित ट्रैवल एजेंट अनंत ठाकुर का कहना है कि कुल्लू-मनाली क्षेत्र में लंबे ट्रैफिक जाम, विशेष रूप से रोहतांग दर्रे की ओर जाने वाले मार्ग पर पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मनाली-रोहतांग मार्ग मात्र 50 किमी का है जिसे लगभग दो घंटे में तय कर लिया जाता है लेकिन इन दिनों आठ से 10 घंटे लग रहे हैं।

इस वर्ष रोहतांग दर्रे पर रिकॉर्ड बर्फबारी हुई है और यह रोमांचक के साथ-साथ साहसिक खेलों की पेशकश करने वाला एक पर्यटक स्थल भी है। इस सीजन में उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश सहित विभिन्न पहाड़ी पर्यटन स्थलों से ट्रैफिक जाम के मामले सामने आए हैं जिससे पर्यटकों को खासी दिक्कतें झेलनी पड़ रही है।

Read Also:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.