Home Himachal News शिमला-धर्मशाला 4-लेन सड़क अब एम्स से होकर गुजरेगी, मरीजों की सहूलियत के...

शिमला-धर्मशाला 4-लेन सड़क अब एम्स से होकर गुजरेगी, मरीजों की सहूलियत के लिए सरकार ने लिया फैसला

-

शिमला-धर्मशाला फोरलेन अब एम्स के निकट कोठीपुरा से होकर गुजरेगा। एनएचएआई ने इसका पूरा खाक तैयार कर दिया है। पहले यह मार्ग वाया जुखाला होकर प्रस्तावित था लेकिन मरीजों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है।

एम्स के पास फ्लाई ओवर भी बनाया जायेगा जिससे किसी को भी परेशानी न हो। इस परियोजना के निदेशक वईए राउत के अनुसार शिमला-धर्मशाला फोरलेन करीब 5000 करोड़ की लागत से बनेगा। एम्स के मरीजों की सुविधा के लिए इसे कोठीपुरा से होकर गुजरा जायेगा। यातायात में कोई परेशानी न हो इसके लिए फ्लाईओवर का निर्माण किया जायेगा।

ब्रह्मपुखर से एम्स के बीच सड़क को घुमावदार के बदले सीधा बनाया जायेगा। इन दोनों स्टेशनों के बीच दो तनलें प्रस्तावित है, जिनकी लंबाई 600 व 200 मीटर है। इस प्रोजेक्ट के पूरा होने के बाद एम्स और ब्रह्मपुखर के बीच की दूरी कम हो जायेगी।

शिमला-धर्मशाला फोरलेन प्रोजेक्ट में पहाड़ो के साथ कम से कम छेड़छाड़ करके पूरा किया जायेगा। जहाँ पर पहाड़ का आकार बड़ा होगा वहां टनल बनायीं जायेगी।

यह भी पढ़ें – CM जयराम का हैदराबाद में भी रहा दबदबा, निवेशकों को आकर्षित कर बदलेंगे हिमाचल की तस्वीर

नौकरी छोड़कर की सेब की खेती और फिर खरीदी 1.40 करोड़ की रेंज रोवर.. पढ़िए..

यह भी पढ़ें – दिल्ली से देहरादून तक बिना ब्रेक के 100 किमी की रफ़्तार से दौड़ेंगी गाड़ियां, NH709-B से उत्तराखंड की जनता….

यह भी पढ़ें – कंपकपाती ठंड में बसें धोकर अकेले ही परिवार का पालन-पोषण करने वाली मीरा ने की देश के लिए मिसाल कायम

Loading...