Home National News देवभूमि के बेटे ने बढ़ाया प्रदेश का मान, एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में...

देवभूमि के बेटे ने बढ़ाया प्रदेश का मान, एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारत के लिए जीता रजत पदक

-

UK boy jaydeep rawat : एक बार फिर देवभूमि के लाल ने यह साबित कर दिया की ” एक पहाड़ी सब पर भारी” । जी हां सही पड़ा आपने क्योंकि उत्तराखंड के पौड़ी जिले के जयदीप रावत ने रजत पदक जीतकर विश्व पटल पर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। पौड़ी के सबसे बहुचर्चित गांव पठानी के मूल निवासी हैं जयदीप रावत। उन्होंने एशियाई जूनियर चैंपियनशिप में मुक्केबाजी में रजत पदक जीता है। इस वक्त जयदीप रावत गढ़वाल ब्वायज स्पोर्ट्स कंपनी लैंसडौन में कक्षा 10वीं में अध्ययनरत है।

दरअसल एशियाई जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप संयुक्त अरब अमीरात के हुजरे हा शहर में आयोजित की गई थी। जिसमें एशिया के 28 देशों के मुक्केबाजों ने प्रतिभाग किया था। उन्होंने शुक्रवार को इस प्रतियोगिता ( 66 किलो वर्ग में) में शानदार प्रदर्शन करते हुए कजाकिस्तान के मुक्केबाज को हराकर भारत की झोली में रजत पदक डाला।

UK boy jaydeep rawat : हंगरी में आयोजित प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीत चुका है

देवभूमि उत्तराखंड का यह लाल पहले भी विश्व स्तर पर हंगरी में आयोजित प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीत चुका है। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि जिला स्तर पर एक स्वर्ण, राज्य स्तर पर दो स्वर्ण, एक रजत व एक कांस्य पदक भी उनके नाम हैं।

जयदीप के पिता जगदीश सिंह रावत और शिक्षक डा. देवकृष्ण थपलियाल सहित ग्रामीणों ने जयदीप की उपलब्धि पर खुशी जताते हुए इसे उत्तराखंड के लिए गौरवान्वित करने वाला क्षण बताया।

Weuttarakhand

MORE STORIES

Loading...