Home National News UP Journalist Thrashed: GRP ने पत्रकार के कपड़े उतारे,पीटा और चेहरे पर...

UP Journalist Thrashed: GRP ने पत्रकार के कपड़े उतारे,पीटा और चेहरे पर पेशाब किया, देखें Video

-

UP Journalist Thrashed:पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामली में पत्रकार को SHO राकेश कुमार के नेतृत्व में GRP कर्मियों के एक समूह ने पीटा था। वायरल हुए इस विडियो में समूह को बार-बार थप्पड़ मारते और पत्रकार को पिटते हुए देखा गया। जबकि वह उनके साथ तर्क करने की कोशिश करता है।

बाद में, पत्रकार ने आरोप लगाया कि उस पर अत्याचार किया गया। एएनआई के अनुसार, एक समाचार चैनल से जुड़े पत्रकार ने कहा, “वे सादे कपड़ों में थे। एक ने मेरे कैमरे को मारा और वह गिर गया। जब मैंने उसे उठाया तो उन्होंने मुझे गालियां देनी शुरू कर दी । फिर मुझे बंद कर दिया गया, और मेरे मुंह में पेशाब किया ।”

मंगलवार रात को धीमानपुरा में ट्रेन के पटरी से उतरने पर पत्रकार की कथित रूप से पिटाई की गई थी।

Watch: UP Journalist Thrashed

शामली में पत्रकार को कथित तौर पर राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) पुलिस स्टेशन में घसीटा गया और सलाखों के पीछे डाल दिया गया। उन्हें रातभर हिरासत में रखा गया, जबकि बुधवार सुबह उन्हें रिहा करने का आदेश जारी किया गया।

ट्विटर पर शेयर किए जा रहे इस वीडियो में, पत्रकार को सलाखों के पीछे से उसकी आपबीती सुनाते हुए देखा जा सकता है। जबकि स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) राकेश कुमार बाहर एक कुर्सी पर बैठे हैं और अपने सभी आरोपों को खारिज कर रहे हैं।

पत्रकार ने अपने सहयोगियों को बताया जो थाने पर विरोध कर रहे थे कि रेलवे पुलिस बल पर की गई एक नकारात्मक कहानी के कारण उन्हें इस यातना का सामना करना पड़ा।

एसएचओ राकेश कुमार और कांस्टेबल सुनील कुमार को निलंबित कर दिया गया है और उनके कार्यों के लिए उन्हें लाइन हाजिर किया गया है।

यह घटना सिर्फ एक दिन बाद है। जब सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को पत्रकार प्रशांत कनौजिया को सीएम योगी आदित्यनाथ पर ट्वीट पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार किया था ।

अदालत ने मंगलवार को कनोजिया को तुरंत रिहा करने का आदेश दिया क्योंकि उसे 3 दिनों के लिए सलाखों के पीछे डाल दिया गया था।

इस बीच, यूपी डीजीपी, ओपी सिंह ने एसएचओ जीआरपी शामली राकेश कुमार और कांस्टेबल संजय पवार को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया है। पुलिस ने कहा कि नागरिकों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले पुलिसकर्मियों को कड़ी सजा दी जाएगी।

Loading...