Home National News उत्तराखंड में बनने जा रही है फ़िल्म सिटी, 50 एकड़ जमीन पर...

उत्तराखंड में बनने जा रही है फ़िल्म सिटी, 50 एकड़ जमीन पर यहाँ होगा कार्य

-

प्रदेश की सुंदरता ही नहीं अपितु विश्व भर के लोगों ने यहाँ के कलाकारों की कला का लोहा माना है। उत्तराखंड वैसे तो फ़िल्म की शूटिंग के लिए आजकल खासी चर्चाओं में है लेकिन अब प्रदेश को नयी पहचान मिलने जा रही है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत मंगलवार को रानीपोखरी में आयोजित एक सभा को संबोधित करने पहुंचे, जहाँ पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि डोईवाला के अंतर्गत 25 से 50 एकड़ भूमि में फ़िल्म सिटी बनाये जाने की योजना है।

जिसका सीधा सीधा लाभ स्थानीय युवाओं और प्रदेश के कलाकारों को मिलेगा। फ़िल्म सिटी खुलने से नौजवानों को रोजगार के अवसर मिलेंगे और यहाँ के कलाकारों को देश विदेशों में अपनी पहचान बनाने का मौका मिलेगा। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि वीर चंद्र सिंह गढ़वाली योजना के तहत 30 प्रतिशत सब्सिडी मिली थी पर अब इसे बढ़ाकर 50 प्रतिशत किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार आम आदमी के विकाश को ध्यान में रख कर उनके हित में कार्य कर रही है। सरकार का ध्यान लोगों को ग्रेविटी का पानी मुहैया करने से लेकर, रोजगार के अवसर पैदा करने तक है। वहीँ कूड़ा निस्तारण के लिए हरिद्वार में बड़े पैमाने पे एक प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है, जिसके लिए नीदरलैंड से तकनिकी सहयोग लिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – उत्तराखंड की पहली मेट्रो परियोजना में होंगे 2 कॉरिडोर, न्यूनतम किराया होगा 13 रुपये

यह भी पढ़ें – सिक्किम के सीएम ने ‘एक परिवार,एक नौकरी’ योजना के तहत दिया 11,772 युवाओं को रोजगार

यह भी पढ़ें – उत्तराखंड के लिए गर्व की बात भारतीय सेना में 100 में से 1 सपूत

Loading...