Home Uttarakhand News भीषण हादसा! गिरते ही बस के उड़े परखच्चे,नशे में थे चालक-परिचालक, 21...

भीषण हादसा! गिरते ही बस के उड़े परखच्चे,नशे में थे चालक-परिचालक, 21 लोग…पढ़ें पूरी खबर

-

Uttarakhand Road Accident : उत्तराखंड के पौड़ी जिले के सतपुली-पोखड़ा मार्ग पर मंगलवार को GMOU की सवारियों से भरी एक बस गहरी खाई में जा गिरी। बस के खाई में गिरते ही उसके परखच्चे उड़ गए। इस भीषण हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 21 लोग घायल हो गए। घायलों ने डीएम, एसएसपी और पुलिस अधिकारियों को बताया कि चालक और परिचालक दोनों ही नशे में थे। दोनों ने संगलाकोटी बाजार में एक होटल में शराब पी थी।

हादसे की सूचना मिलते ही बचाव राहत कार्य के लिए सतपुली, गुमखाल और आसपास के क्षेत्रों से पुलिस और एसडीआरएफ मौके पर पहुंची।स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस प्रशासन ने राहत और बचाव कार्य चलाया। वहीं घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए सतपुली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।जानकारी के अनुसार ज्यादातर घायलों को सतपुली से कोटद्वार बेस अस्पताल रेफर कर दिया गया है। वहीं कोटद्वार से भी एक गंभीर रूप से घायल को देहरादून के लिए रेफर कर दिया गया है।

Uttarakhand Road Accident : हादसा मंगलवार दिन में करीब 1:15 पे हुआ

अमर उजाला से बात करते हुए थानाध्यक्ष सतपुली पूर्णिमा गर्ग ने बताया कि बस हादसा मंगलवार दिन में करीब 1:15 पे हुआ। GMOU की यह बस डाक गाड़ी के रूप में भी संचालित हो रही थी।मंगलवार को दिन में बस बैजरो से डाक और सवारियों को लेकर कोटद्वार की ओर जा रही थी। रास्ते में रीठाखाल के कबरा गांव के पास बस अनियंत्रित होकर करीब 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

बस के खाई में गिरते ही चीख-पुकार मच गई। सूचना मिलते बचाव कर्मी मौके पर पहुंचे। वहीं बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य में साथ देकर घायलों को बाहर निकाला।

दुर्घटना में बस चालक विनोद बहुगुणा निवासी कोटद्वार, निहारिका (14) पुत्री प्रमेंद्र राय निवासी सिम्बलचौड़ कोटद्वार और एक अज्ञात व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 21 सवारियां घायल हुई हैं। घायलों में 15 पुरुष और 6 महिलाएं शामिल हैं।

Read Also:

Loading...