Home National News Uttarakhand Road Accident : 33 लोगों से भरी बस डैम के...

Uttarakhand Road Accident : 33 लोगों से भरी बस डैम के समीप पलटी, 23 लोग दुर्घटना में…

-

Uttarakhand Road Accident : उत्तराखंड में आए दिन हादसों का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है ऐसा कोई दिन नहीं होता जिस दिन हादसे की खबर ना आती हो। मंगलवार को श्रीनगर डैम के समीप एक स्कूटी सवार को बचाने के चक्कर में एनसीसी कैडेट से भरी बस पलट गई। बताया जा रहा है कि बस में 33 कैडेट्स सवार थे। इस दुर्घटना में 23 कैडेट्स के घायल होने की खबर है। वही तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं जिन्हें मेडिकल कॉलेज में प्राथमिक उपचार के बाद रेफर किया गया है।

Credit- FB(Badlta Srinagar)

Uttarakhand Road Accident: ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर हुआ हादसा

मंगलवार को करीब सुबह 8:00 बजे चमोली जिले के गोपेश्वर से एनसीसी कैडेट्स को लेकर एक बस कोटेश्वर डैम साइट में ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर पलट गई। घटना की सूचना मिलते ही श्रीकोट चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और तत्काल घायलों को 108 सेवा और लोकल वाहनों के जरिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया। पूछताछ में बस चालक गुंजन ने बताया कि डैम साइड के पास रोड पर एक स्कूटी सवार लहराते हुए अपनी स्कूटी गलत साइड से ला रहा था। उसके अचानक गलत दिशा में आ जाने से बस में ब्रेक मारने पड़े, जिस वजह से बस सड़क पर पलट गई। वही बस में सवार अन्य लोगों ने भी इस बात को माना कि स्कूटी सवार गलत ढंग से गाड़ी चला रहा था।

वहीं कोतवाल एनएस बिष्ट व चौकी इंचार्ज महेश रावत ने बताया कि बस में 36 लोग सवार थे। ये 33 एनसीसी कैडेट्स 10 दिन का प्रशिक्षण लेने चंबा जा रहे थे।इस दुर्घटना में 23 कैडेट्स घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल साक्षी (रैतोली पीपलकोटी), रोशनी (व्यारा निजमुला) और हेमा नेगी (डुंगरी गोपेश्वर) को हायर सेंटर रेफर किया गया। दो के सिर पर चोट और एक का हाथ फैक्चर हुआ है। तीनों ही राजकीय महाविद्यालय (पीजी) कॉलेज गोपेश्वर की छात्राएं हैं।


Loading...