Home Uttarakhand News अलर्ट! मौसम विभाग की चेतावनी ओलावृष्टि और तेज आंधी से अगले 24...

अलर्ट! मौसम विभाग की चेतावनी ओलावृष्टि और तेज आंधी से अगले 24 घंटे पड़ सकते हैं भारी

-

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड के जातक क्षेत्रों में भारी ओलावृष्टि हो सकती है, वहीं साथ ही तेज रफ्तार से आंधी चलने की भी आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को प्रदेशभर में बादल छाए रहेंगे वहीं प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में हल्की बारिश भी।

यह भी पढ़ें – अब 12 मिनट में पहुंचेगे देहरादून से मसूरी, सीएम त्रिवेंद सिंह रावत ने रखी देहरादून-मसूरी रोपवे की आधारशिला

तेज रफ्तार से आंधी चल सकती है

वहीं प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी मात्रा में ओले गिरने की संभावना है तो दूसरी तरफ मैदानी क्षेत्रों में तेज रफ्तार से आंधी चल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार आंधी की रफ्तार 60 से 80 किलोमीटर प्रति घंटा पहुंच सकती है। वहीं मौसम केंद्र निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि बुधवार को प्रदेश के कई इलाकों में ओलावृष्टि और आंधी का अलर्ट है।

मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए सोमवार को ही सभी जिलाधिकारियों को अधिक सतर्कता बरतने के निर्देश जारी कर दिए गए थे। बुधवार के बाद भी प्रदेश में एक-दो दिन बादल और बारिश का दौर रहेगा हालांकि इस दौरान कुछ ही इलाकों में बारिश होगी।

वहीं बात की जाए दून घाटी की तो यहां मंगलवार सुबह से ही बादल छाए रहे और हल्की हल्की बारिश होने के कारण मौसम में ठंडक बढ़ गई। राजधानी और उसके आसपास के सभी इलाकों में पूरे दिन बादल छाए रहे, गर्मी से जूझ रहे लोगों ने बारिश के खूब मजे लिए।

यह भी पढ़ें – 12 साल के छात्र की बैट से पीटकर की हत्या, परिजनों को बिना बताए स्कूल परिसर में दफनाया शव

बदरीनाथ-केदारनाथ में बर्फबारी

चमोली जिले में सुबह से ही मौसम बदला नजर आया अधिकांश इलाकों में छाए बादल दोपहर बाद बरस पड़े। बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई। वहीं जोशीमठ, गोपेश्वर, पीपलकोटी, घाट, गौचर, कर्णप्रयाग थराली, देवाल, पोखरी, नंदप्रयाग, गैरसैंण, नारायणबगड़,आदिबदरी, नौटी, नंदासैंण, सिमली, लंगासू, ईडाबधाणी में झमाझम बारिश हुई।

केदारनाथ धाम और आसपास की ऊंची पहाड़ियों पर सुबह शुरू हुई हल्की बर्फबारी दोपहर तीन बजे तक जारी रही। केदारनाथ में लगभग ढाई इंच तक नई बर्फ जम गई है। निचले क्षेत्रों की बात की जाए तो बारिश से मौसम सुहावना हो गया है।

WATCH VIDEO: धोनी को आया गुस्सा, डगआउट छोड़ मैदान के बीच आकर अम्पायरों पर निकाली भड़ास

यह भी पढ़ें – नवरात्रि के दौरान चिकन खाने को लेकर बरेली के दंपति ने की आत्महत्या

Wacth: धोनी और जडेजा का ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है,जब धोनी ने जडेजा के सर पर मारा बल्ला…

Like-We-uttarakhand-logo.jpg
Loading...