Home Uttarakhand News Uttarakhand Weather: मॉनसून ने पकड़ी रफ्तार, कई इलाकों में भूस्खलन, इन सात...

Uttarakhand Weather: मॉनसून ने पकड़ी रफ्तार, कई इलाकों में भूस्खलन, इन सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट..

-

Uttarakhand Weather: प्रदेश में मॉनसून दस्तक दे चुका है। भारी बारिश से जहां लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली, तो वहीं उन्हें कई दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा। पहाड़ी जिले रुद्रप्रयाग में जगह-जगह पर भूस्खलन होने से लोगों के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना के चलते प्रदेश में अलर्ट जारी किया।

मौसम विभाग द्वारा जारी बुलेटिन में गुरुवार को प्रदेश के तीन पहाड़ी जिलों – चमोली, नैनीताल और चंपावत में भारी बारिश की चेतवानी जारी की। साथ ही साथ प्रदेश के अन्य स्थानों पर भी बारिश होने के अनुमान है।

उत्तराखंड में 4 से 7 जुलाई तक राजधानी देहरादून, टिहरी, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है, जिसके चलते मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि ‘अगले 48 घंटों के दौरान मानसून राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में पहुंच सकता है। मानसून के आगे बढ़ने के लिए राज्य में परिस्थितियां अनुकूल है।’

Uttarakhand Weather
Uttarakhand Weather: WeUttarakhand Media

Uttarakhand Weather: पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश से बड़ी मुश्किलें

रुद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि विकासखंड के सारी चमसिल गांव में मूसलाधार बारिश से जनजीवन पूरी तरह से ठप हो गया। गांव की लगभग 30 मीटर की सड़क बह गई। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के ऊपर जंगल में काफी नुकसान हुआ, हालांकि घटना में कोई जनहानी या पशुहानि नही हुई। गांव में मलबा आते ही लोग जान बचाकर सुरक्षा सुरक्षित स्थानों पर चले गए।

Read More:

Loading...