Menu Close

99 साल की दादी ने लिया स्कूल में एडमिशन, वीडियो देख कर हो जाएंगे हैरान

99YO Grandmother enrolled in school

यह किसी एक देश की कहानी नहीं है, जहां एक महिला को एक पुरुष की तुलना में कई गुना अधिक त्याग करना पड़ता है। हो सकता है कि आज के दौर में कुछ चीजें बदल रही हों, लेकिन शिक्षा के लिए हमेशा से ही महिलाओं को नुकसान उठाना पड़ा है। जबकि अधिकांश लड़कियों को पढ़ने और लिखने का मौका नहीं दिया गया। लेकिन जिन लोगों ने ज्यादातर पढ़ाई नहीं की, उन्हें आज भी डिग्री हासिल करने का अवसर मिल रहा है।

IPL 2019: धोनी को आया गुस्सा, डगआउट छोड़ मैदान के बीच आकर अम्पायरों पर निकाली भड़ास

हमारी दादी-नानी की अधूरी शिक्षा का एक प्रमुख कारण कम उम्र में विवाह और घर का काम-काज भी है, जिसके कारण उन्हें शिक्षा से कट-ऑफ करना पड़ा।

एक ऐसा किस्सा सामने आया है जहाँ अर्जेंटीना की 99 वर्षीय दादी ने फिर से स्कूल जाना शुरू कर दिया है। उन्होंने अपनी शिक्षा को एक और मौका देने का फैसला किया है। आज वह अपने पोते-पोती के उम्र के बच्चों के साथ स्कूल की कुर्सियों में बैठ कर पढ़ाई कर रही हैं।

VIDEO: 2 करोड़ से ज्यादा लोग इस पहाड़ी गाने का हिंदी वर्जन देख चुके हैं, धूम मचा रहा है ये गाना

पढ़ाई की कोई उम्र नही होती

एक कहावत है, “पढ़ाई की कोई उम्र नही होती”। इसी बात को अर्जेंटीना की 99 साल की बुजुर्ग महिला यूसेबिया लियोनोर कॉर्डल ने सच साबित कर दिखाया है। 98 साल की उम्र में उन्होंने निर्णय कर लिया था कि वह अपनी पढ़ाई को दुबारा से शुरू करेंगी। घर की आर्थिक स्तिथि कमजोर होने के कारण उन्होंने अपनी पढ़ाई बहुत कम उम्र में छोड़ दी थी।

VIDEO: युवक युवती ने चालान मशीन तोड़ी और पुलिस वाले की वर्दी फाड़ी, दोनों गिरफ्तार

जिस दिन से यूसेबिया ने स्कूल में दाखिला लिया है, तब से उन्होंने एक दिन भी स्कूल जाना मिस नहीं किया है। अपने पोता-पोती के उम्र के बैचों के साथ क्लास में पढ़ते हुए यूसेबिया का वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं और उनका हौसला अफजाई करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

Watch Videos

WATCH: धोनी और जडेजा का ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है,जब धोनी ने जडेजा के सर पर मारा बल्ला…

Inspirational – नौकरी छोड़कर की सेब की खेती और फिर खरीदी 1.40 करोड़ की रेंज रोवर.. पढ़िए

Viral Video: जब फैंस की भद्दी टिप्पणियां पर फूट-फूट कर रोई सपना चौधरी

जब ‘जनरल बकरा’ ने बचाई थी गढ़वाल राइफल्स के जवानों की जान, जानिए कहानी ‘जनरल बकरा बैजू’ की…

Like-We-uttarakhand-logo.jpg

Related Posts