Home National News एक्सप्रेसवे पर चलती बाइक पर लगी आग, एक दम्पति और मासूम बच्ची...

एक्सप्रेसवे पर चलती बाइक पर लगी आग, एक दम्पति और मासूम बच्ची थी सवार, वीडियो वायरल

-

रविवार को इटावा जिले में लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे पर चलती बाइक में अचानक आग लग गयी। शादी समारोह में जा रहे एक दंपति और उनके बच्चे को पुलिसकर्मियों द्वारा किसी तरह बचा लिया गया।

VIDEO: युवक युवती ने चालान मशीन तोड़ी और पुलिस वाले की वर्दी फाड़ी, दोनों गिरफ्तार

पुलिस रिस्पांस व्हीकल (पीआरवी) में तीन पुलिसकर्मियों ने एक्सप्रेस-वे पर लगभग चार किलोमीटर तक बाइक का पीछा किया। इस से पहले कि कोई बड़ी दुर्घटना होती, पुलिस ने बाइक को रुकवा कर वैन में मौजूद आग बुझाने वाले यंत्र का उपयोग कर आग बुझाई। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया है।

पीआरवी में मौजूद पुलिस कर्मियों ने रविवार को इटावा जिले में लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे पर बाइक से जा रहे एक दंपति और उनके बच्चे को दुर्घटना का शिकार होने से बचा लिया।

यह भी पढ़ें – 12 साल के छात्र की बैट से पीटकर की हत्या, परिजनों को बिना बताए स्कूल परिसर में दफनाया शव

डीजीपी ने पुलिस कर्मियों की प्रसंशा की

बाइक पर सवार किसी को भी आग लगने का बिल्कुल भी अंदेशा नही था। पीआरवी में तीन पुलिसकर्मियों ने एक्सप्रेस-वे पर लगभग चार किलोमीटर तक बाइक का पीछा किया और वैन में आग बुझाने वाले यंत्र का उपयोग कर आग बुझा दी गयी। उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने पीआरवी में मौजूद रहे पुलिस कर्मियों की प्रसंशा की।

दम्पति और मासूम बच्ची थी सवार

पीआरवी में मौजूद एक पुलिस कर्मी ने बताया, “हम लगभग 5.40 बजे राजमार्ग पर अपने ड्यूटी पॉइंट पर थे जब हमने एक अपाचे बाइक को एक आदमी, उसकी पत्नी और एक लड़की के साथ लगभग 90-100 किमी प्रति घंटे की गति से आते हुए देखा। हमने बाइक के साइलेंसर के पास आग लगी देखी, जो हवा के कारण तेजी से फैल रही थी। हमने उस व्यक्ति को सचेत करने की कोशिश की लेकिन बाइक की तेज गति के कारण वह हमारी बात नहीं सुन सका। हमने फिर अपने पीआरवी पर बाइक का पीछा करना शुरू कर दिया। लगभग 4 किमी का पीछा करने के बाद, हमने बाइक को ओवरटेक किया और उन्हें सतर्कता पूर्वक आग बुझाई।”

यूपी 100 पर तीन पुलिस कर्मी ड्यूटी पर तैनात थे, तभी एक बाइक सवार अपनी पत्नी और मासूम बच्ची के साथ अपने रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहा था। वह बाइक पर एक बैग में कपड़े ले जा रहा था। बैग ने साइलेंसर को छू लिया और गर्मी के कारण आग पकड़ ली। सौभाग्य से आग महिला की साड़ी या बाइक के ईंधन टैंक तक नहीं पहुंची, वरना बहुत बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। पुलिस की सूझबूझ और सतर्कता के लिए लोगों ने उनकी प्रसंशा की।

VIRAL VIDEO: चीते की रफ्तार से भागी दुल्हन, दूल्हा तलवार लेकर दौड़ा पीछे, देखें

Watch Video:

WATCH VIDEO: धोनी को आया गुस्सा, डगआउट छोड़ मैदान के बीच आकर अम्पायरों पर निकाली भड़ास

VIDEO: अकेला पहाड़ी गाना जिस ने रचा इतिहास, ट्रेंडिंग में रहा यह गाना, अब तक 2 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं

VIDEO देखिए: वायरल हो रही वीडियो में एक स्टूडेंट ने डांस से पूरी क्लास को इमोशनल किया, टीचरों ने भी साथ दिया…

Like-We-uttarakhand-logo.jpg
Loading...