Home Cricket News VIDEO: धोनी ने मारा IPL 2019 का सबसे लंबा छक्का, लेकिन बेहद...

VIDEO: धोनी ने मारा IPL 2019 का सबसे लंबा छक्का, लेकिन बेहद रोमांचक मैच में जीत दिलाने में रहे नाकाम…देखें वीडियो

-

IPL 2019 RCB v/s CSK: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान MS Dhoni ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) के खिलाफ बेहद करीबी और रोमांचक मैच को लगभग जीत ही लिया था, लेकिन वह इस मैच को अपने नाम करने से चूक गए।

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 161 रन बोर्ड पर लगा दिए थे। जवाब में 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके को अंतिम छह गेंदों पर 26 रनों की जरूरत थी। ऐसा लग रहा था कि एमएस धोनी ने परिस्थिति को बखूबी ढंग से भाँप लिया था। अंतिम ओवर की पहली गेंद में धोनी बड़ी हिट लगाने में नाकाम रहे और सिंगल लेने से भी मना कर दिया।

हालाँकि, धोनी ने पहली पांच गेंदों पर 24 रन बटोर लिए थे और मैच को विराट कोहली और आरसीबी की तरफ से छीन लिया था। सीएसके को आखिरी गेंद पर दो रन की जरूरत थी लेकिन उमेश यादव की धीमी डिलीवरी धोनी को चकमा देने में कामयाब रही।

Viral Video: जब Dhoni की बेटी जीवा ने दिया ‘कैसे हो ?’ का 6 भाषाओं में जवाब, दंग रह जाएंगे आप, देखें

विकेट के दूसरे छोर पर खड़े शार्दुल ठाकुर ने अंतिम गेंद में एक रन पूरा करने के लिए दौड़ लगाई जिससे स्कोर को बराबर किया जा सके, लेकिन स्टम्प के पीछे से पार्थिव पटेल के थ्रो ने मैच को सीएसके की झोली से छीन लिया। इस प्रकार, सीएसके एक रन से मैच हार गई।

48 गेंदों पर 84 रन बनाकर नाबाद रहे धोनी भले ही जीत दिलाने में नाकाम रहे लेकिन उनकी इस पारी को हमेशा के लिए याद किया जाएगा। एक समय पर लग रहा था कि सीएसके बहुत जल्दी हार जाएगी लेकिन धोनी ने इस मैच को अकेले दम पर आखरी गेंद तक खींच लिया था।

WATCH: IPL 2019- धोनी को आया गुस्सा, डगआउट छोड़ मैदान के बीच आकर अम्पायरों पर निकाली भड़ास

Dhoni ने जड़ा IPL 2019 का सबसे लंबा SIX

इस मैच के अंतिम ओवर में पांच गेंदों पर 26 रन की जरूरत थी। धोनी ने उमेश यादव की शॉर्ट-पिच गेंद को पुल मारकर गेंद को मिड विकेट बाउंड्री में चक्का जड़ दिया। यह छक्का स्टेडियम की छत को पार कर 111 मीटर सीज़न का सबसे बड़ा सिक्स बन गया।

Watch Video:

WATCH: धोनी और जडेजा का ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है,जब धोनी ने जडेजा के सर पर मारा बल्ला…

Dehradun: 12 साल के छात्र की बैट से पीटकर की हत्या, परिजनों को बिना बताए स्कूल परिसर में दफनाया शव

CRICKET: भारत में बन रहा है दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, 2023 के विश्वकप में करेगा मेजबानी

Like-We-uttarakhand-logo.jpg
Loading...