Home National News पेड़ों को कटते देख 9 साल की बच्ची का रोने वाला वीडियो...

पेड़ों को कटते देख 9 साल की बच्ची का रोने वाला वीडियो वायरल, मुख्यमंत्री ने बनाया ग्रीन एम्बेसडर

-

Manipur Girl: सोशल मीडिया पर मणिपुर की एक 9 साल की बच्ची के रोने का वीडियो वायरल हो रहा है। बच्ची इसलिए रो रही है क्योंकि उसने कुछ साल पहले दो पेड़ लगाये थे जिसे काट दिया गया है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही बच्ची का प्रकृति से जुड़ाव और प्यार को देखकर लोग काफी सराहना कर रहे हैं। जिसके बाद मणिपुर के मुख्यमंत्री ने बच्ची को मणिपुर के ”ग्रीन मणिपुर मिशन” के ब्रांड एंबेसडर के रूप में नियुक्त किया गया है।

वायरल हुआ वीडियो: Manipur Girl

लड़की का नाम वैलेंटिना एलांगबाम है और वह काकिंग जिले के हियांगलाम माखा लीकाई इलाके की रहने वाली है। वैलेंटिना अमुटोम्बी डिवाइन लाइफ इंग्लिश स्कूल में कक्षा 5वीं की छात्रा है। वीडियो को बच्ची के चाचा ने फेसबुक पर पिछली शुक्रवार को शेयर किया था, जिसके बाद से यह सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया। वैलेंटिना ने वह पेड़ तब लगाए थे जब वह कक्षा 1 में पढ़ती थी।

शनिवार को नदी के किनारे एक सड़क को चौड़ा करने के लिए दो पेड़ों को काट दिया गया। जिसके बाद बच्ची उन पेड़ों को कटा देख कर रोने लगती है। वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया में बच्ची की बहुत प्रशंसा हुई।

वीडियो को मुख्यमंत्री एन.बीरेन सिंह ने देखा और फिर बच्ची को मणिपुर के ”ग्रीन मणिपुर मिशन” का ब्रांड एंबेसडर बना दिया। बच्ची की मां ने कहा, मैं सरकार का इस बात के लिए धन्यवाद देती हूं। उन्होंने मेरी बेटी को बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। उसके अगले दिन रविवार को, राज्य के वन विभाग ने बच्ची को 20 पौधे प्रदान किए, जिन्हें लगभग दो किमी की दूरी पर सड़क के किनारे लगाया गया। यूथ क्लब ने अपने इलाके में पेड़ों के प्रति अपने प्यार को स्वीकार करते हुए लगभग 1,000 पौधे लगाने का फैसला किया है।

Watch Video

Read Also

https://weuttarakhand.com/news/category/viral-video/
https://i1.wp.com/weuttarakhand.com/news/wp-content/uploads/2019/07/20190728_081728.jpg?fit=1280%2C648&ssl=1
Loading...