Home Viral Video Viral video: एक कुत्ते का दिल पिघला देने वाला वीडियो, मलबे में...

Viral video: एक कुत्ते का दिल पिघला देने वाला वीडियो, मलबे में दबे अपने पिल्लों की खुदाई में करने लगा मदद

-

Viral video: एक आवारा कुत्ते का दिल पिघलादेने वाला वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमे एक रेस्क्यू टीम द्वारा पिल्लों को घर के मलवे को खोदकर बाहर निकाला गया। वायरल हो रहे इस वीडियो को YouTube पर एक पशु बचाव संगठन, एनिमल एड अनलिमिटेड, इंडिया द्वारा साझा किया गया है जिसे अभी तक 18 लाख से ज़्यादा बार देखा जा चुका है।

4.35 मिनट के इस वीडियो में आवारा कुत्ते को दिखाया गया है, जिसमे वह बचावकर्ता को निर्देश देते हुए और रोते हुए देखा जा सकता है। कुत्ते के निर्देशों के आधार पर बचाव दल मकान के मलवे तक पहुँचते हैं जहाँ पिल्ले दबे होते हैं। मलवे को हटाते समय कुत्ता बचावकर्मी की सहायता करने की पूरी कोशिश करता है। आखिर में पिल्लों को बचा लिया जाता है।

पिल्लों की चीख-पुकार सुनने तक कुत्ते ने की खुदाई-

वायरल क्लिप के अनुसार, बचाव दल को यह सुनिश्चित नहीं था कि पिल्ले जीवित हैं भी या नहीं। कुत्ते के दृढ़ संकल्प और निर्देशों के अनुसार उन्होंने बचाव कार्य जारी रखा। बचाव प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए कुत्ता भी इस अभियान में शामिल हो गया और तब तक खुदाई में मदद करता रहा जब तक कि पिल्लों की चीख पुकार सुनाई नहीं पड़ी। सभी पिल्लों को अंततः बचा लिया गया और सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया।

Watch Mother Dog’s Viral video:

वीडियो के वायरल होने के बाद पिल्लों की माँ की ममता की काफी प्रशंसा की गई और बचाव दल के कार्य की सराहना की। साथ ही कुत्ते को अपने पिल्लों के प्रति लगाव ने लोगों को भावुक कर दिया।

Read Also:

Loading...