Home National News राहुल के बाद प्रियंका गांधी ने दिया ऐसा भाषण , जिसको सुन...

राहुल के बाद प्रियंका गांधी ने दिया ऐसा भाषण , जिसको सुन आप भी हँस पड़ेंगे

-

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सोमवार को उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ एक रैली में भाषण के दौरान लड़खड़ा गईं। वह कांग्रेस के द्वारा जारी घोषणा पत्र के मुताबिक स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में बता रही थीं। भाषण के दौरान प्रियंका ने एक त्रुटि की जब उन्होंने कहा कि लोगों को कांग्रेस के घोषणा पत्र के तहत सरकारी अस्पतालों में मुफ्त में ‘स्वास्थ्य’ मिलेगा।

अपनी गलती को सुधारने के लिए, प्रियंका ने कहा कि यह ‘स्वास्थ्य’ नहीं था, लेकिन जांच और स्वास्थ्य उपचार जो प्रदान किए जाएंगे।

कांग्रेस महासचिव ने कहा “घोषणा पत्र में वादा की गई योजनाओं के तहत, सरकारी अस्पतालों में मुफ्त में स्वास्थ्य प्रदान किया जाएगा … स्वास्थ्य नहीं, लेकिन जांच और उपचार मुफ्त होंगे। अगर आपको भी स्वास्थ्य मिले तो बहुत अच्छा होगा।”

यह भी पढ़ें – Uttarakhand Weather: अगले 36 घंटे में मौसम विभाग ने इन 5 जिलों में आंधी और ओलावृष्टि अलर्ट जारी किया

यह भी पढ़ें – अकेला पहाड़ी गाना जिस ने रचा इतिहास, ट्रेंडिंग में रहा यह गाना, अब तक 2 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं

स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत को पहले ही चुनौती दी है

कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में वादा किया है कि स्वास्थ्य सेवा पर कुल सरकारी खर्च 2023-24 तक सकल घरेलू उत्पाद का 3 प्रतिशत होगा जो वर्तमान में 1 प्रतिशत है। यह भी मानना है कि स्वास्थ्य सेवा प्रत्येक नागरिक का अधिकार है। राहुल गांधी ने भाजपा की महत्वाकांक्षी स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत को पहले ही चुनौती दे दी है।

आयुष्मान भारत के एक स्पष्ट संदर्भ में, पुरानी पार्टीयों के घोषणा पत्र में कहा गया है कि देश में स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए बीमा आधारित मॉडल पसंदीदा मॉडल नहीं हो सकता है। प्रियंका ने हेल्थकेयर अधिनियम को लागू करने का वादा किया है जो सार्वजनिक अस्पतालों और सूचीबद्ध निजी अस्पतालों के नेटवर्क के माध्यम से हर नागरिक को स्वास्थ्य सेवाओं के अधिकार की गारंटी देगा।

प्रियंका गांधी, जो यूपी-पूर्व की कांग्रेस प्रभारी हैं, कांग्रेस के लिए प्रचार करती रही हैं। उन्होंने अपने भाई राहुल गांधी का समर्थन करने के लिए अयोध्या, वाराणसी और अमेठी जैसे प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा किया है, जहाँ वह विरोधी पार्टियों को चुनौती देती नजर आयी।

यह भी पढ़ें – उत्तराखंड : बड़कोट में धधक उठी कई दुकानें, बाजार खाक होने से बचा, देखें वीडियो

यह भी पढ़ें – नवरात्रि के दौरान चिकन खाने को लेकर बरेली के दंपति ने की आत्महत्या

Like-We-uttarakhand-logo.jpg
Loading...