Home Uttarakhand News हाड़ कंपा देने वाली ठण्ड रहेगी जारी, पांच जिलों में बारिश और...

हाड़ कंपा देने वाली ठण्ड रहेगी जारी, पांच जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

-

उत्तराखंड में ठण्ड का कहर जारी रहने वाला है। प्रदेश के पांच जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि होने का अलर्ट जारी कर दिया है। ज्यादातर छेत्रों में बादल छाए रहने के आसार हैं, जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। ऊंचाई वाले छेत्रों में बर्फ़बारी होने की संभावना रहेगी।

मौसम केंद्रीय निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, उद्यमसिंह नगर और नैनीताल में शाम के बाद मौसम में बदलाव हो सकता है और ज्यादातर छेत्रों में बारिश होने के आसार रहेंगे। कुछ इलाकों में ओलावृष्टि और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ़बारी होने के आसार हैं।

पिछले दिनों बर्फ़बारी के चलते नामिक गाँव के करीब 110 परिवार अभी तक दाने दाने के मोहताज हैं। गाँव के पैदल रास्ते अभी तक बर्फ से ढके हुए हैं। रास्ता बर्फ के ढके होने की वजह से गाँव का अनाज तेजम खाद्य गोदाम और बागेश्वर जिले के गोगिना में डंप पड़ा है। ग्लेशियर की तलहटी पर बसे नामिक और हीरामणि गाँव के 110 परिवार मुसीबत से घिरे हुए हैं।

मौसम का मिजाज आने वाले कुछ दिनों में अगर खराब रहा तो पहाड़ी छेत्र में रहने वाले लोगों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। मौसम के पूर्वानुमान को देखते हुए विभाग ने प्रदेश के पांच जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें – दिल्ली से देहरादून तक बिना ब्रेक के 100 किमी की रफ़्तार से दौड़ेंगी गाड़ियां, NH709-B से उत्तराखंड की जनता….

यह भी पढ़ें – नौकरी छोड़कर की सेब की खेती और फिर खरीदी 1.40 करोड़ की रेंज रोवर.. पढ़िए..

Loading...