Menu Close

उत्तराखंड में बारिश का कहर, महिला समेत दो लोगों की मौत, उफान पर आई नदियां, देखें तस्वीरें…

weather alert uttarakhand

Weather Alert: प्रदेश में बारिश के चलते जनजीवन पूरी तरीके से अस्त-व्यस्त हो गया है । गुरुवार की सुबह राजधानी देहरादून समेत पहाड़ के कई इलाकों में बारिश हुई। भारी बारिश के कारण दो लोगों की मौत हो गई।

प्रदेश में बारिश का कहर इस कदर बरसा की बुधवार दोपहर काठगोदाम क्षेत्र के बदरीपुरा मोहल्ले में एक मकान के पर सुरक्षा दीवार गिर गई। दीवार गिरने से घर के अंदर मौजूद तीन महिलाएं और एक पांच वर्षीय बच्ची मलबे में दब गई। इस हादसे की जानकारी पुलिस को देने के बाद स्थानीय लोगों और पुलिस ने मिलकर मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला और बेस अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां डॉक्टरों ने एक महिला को मृत घोषित कर दिया। वहीं अन्य घायलों की स्थिति स्थिर बनी हुई है ।

Weather Alert Uttarakhand

प्रदेश में भारी मूसलाधार बारिश के चलते घनसाली में गदेरे को पार करते हुए बाजियाल गांव निवासी महाबीर लाल शाह पानी की तेज धारा में बह गया। बचाव दल की टीम ने रात भर ऑपरेशन चलाया। लेकिन पुलिस के हाथ कोई भी सफलता नहीं लगी। अगली सुबह महावीर कश्यप पत्थरों में फंसा हुआ मिला ।

Weather Alert: 9 जिलों में भरी बारिश की चेतावनी

Weather Alert Uttarakhand

वहीं प्रदेश की काली नदी खतरे के निशान के करीब पहुंच गई है। काली नदी के इस रौद्र रूप को देखते हुए तटवर्ती क्षेत्रों में रहने वाले लोग दहशत में हैं। मौसम विभाग द्वारा जारी की गई बुलेटिन में 9 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गयी है।

Weather Alert Uttarakhand

भारी बारिश के चलते ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार की सुबह बाईपास पर भारी मात्रा में मलबा आने से रोड़ बंद हो गई। इस जाम की वजह से मार्ग पर ढाई घंटे तक यातायात पूरी तरीके से ठप रही। सड़क बंद होने की वजह से कई स्कूलों के छात्र-छात्राएं स्कूल नहीं पहुंच पाए। आधे घंटे बाद जेसीबी मौके पर पहुंची। लेकिन पहाड़ी से लगातार मलवा नीचे आने के कारण मलबा हटाने का काम देर से शुरू हो पाया। उसके बाद 9:30 बजे राजमार्ग पर यातायात खुल पाया।

Read Also:

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.