Menu Close

Weather Alert : उत्तर भारत मे मौसम विभाग की चेतावनी, अगले 48 घंटे में तेज अंधड़ और ओलावृष्टि होने की संभावना

weather alert in Uttarakhand

Weather Alert: उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों में अगले 48 घंटे बारिश का मिजाज बने रहने की उम्मीद है। हिमाचल के साथ-साथ उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश और गरज के साथ तेज हवाओं के चलने की व्यापक संभावनाएं बनी हुई है, जबकि कुछ जगहों में ओलावृष्टि हो सकती है। कुछ दिनों से पहाड़ों की ऊंची चोटियों में बर्फबारी हो रही है और आगे भी जारी रहने के आसार बने रहेंगे।

अगले 48 घंटों में बदलेगा मौसम(Weather) का मिजाज़

मौसम(Weather) विभाग की ताजा जानकारी के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर के ऊपर देखा जा सकता है। जिसके कारण, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ उत्तराखंड में अगले 48 घंटों के दौरान बारिश होने की संभावनाएं बानी रहेंगी। कुछ जगहों में तेज अंधड़ और ओलावृष्टि होने की संभावना, जबकि ऊंचे पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी होने के आसार दिखाई दे रहे हैं।

पिछले 24 घंटों के दौरान, धर्मशाला में 38 मिमी, ऊना में 10 मिमी, भुंतर में 5 मिमी, मनाली में 5 मिमी और शिमला में 5 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं उत्तराखंड में भी मौसम का मिजाज बदला नजर आया और कई इलाकों में रात भर हुई बारिश से मौसम(Weather) में गिरावट आयी है। वर्तमान में तापनमान सामान्य से नीचे है और बारिश के होने पर इसमें और भी गिरावट नजर आएगी।

Related Posts