मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी, 7 जिलों में ओलावृष्टि की चेतावनी, दो घरों की छत उड़ी

Uttarakhand News

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि उत्तराखंड के 7 जिलों में ओले गिरने और आंधी आने की संभावना है। आंधी की रफ्तार 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है। (Uttarakhand Weather Alert)

मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को राज्य के ज्यादातर इलाकों में बादल छाये रहेंगे और राजधानी दून समेत कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है। ऊंचाई वाले कुछ क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी भी हो सकती है।

वहीं राजधानी दून सहित पौड़ी, उधम सिंह नगर, हरिद्वार, टिहरी, नैनीताल और पिथौरागढ़ में आंधी आने और ओले गिरने की संभावना है।

‘बुधवार को बादल और हल्की बारिश के बावजूद मौसम में बहुत ज्यादा ठंडक नहीं होगी । अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य ही बना रहेगा, मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने यह बात बताई।

यह भी पढ़ें – ऋषिकेश में ‘अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव’ में आयी केन्याई महिला के साथ बलात्कार

मुनस्यारी में कल रात हल्की बारिश के साथ ऊंची चोटियों में बर्फबारी हुई। मौसम का ऐसा ही मिजाज रहा तो इसका प्रभाव होली और चुनाव पर भी पड़ेगा। वहीं लोग मार्च में बर्फबारी से आश्चर्य में भी हैं।

वहीं केदारनाथ में इस माह भी पुनर्निर्माण काम का होना संभव नहीं है, क्योंकि केदारनाथ धाम में अभी भी 12 से 15 फीट की बर्फ मौजूद है।
ऐसी स्थिति में वहां पर पुनर्निर्माण का काम करना असंभव ही है। वही बात करें यहां के मौसम की तो यहां दिन भर चटक धूप खिली रही।

यह भी पढ़ें – ‘नियोजित हत्या’: दिल्ली की महिला का परिवार, जो एक कार में मौत के घाट उतार दिया गया, पति पर आरोप

चमोली में घरों की छतों से टिन उड़ने की खबर

जोशीमठ में उर्गम घाटी के ल्यारी-थैंणा गांव में रात भर चली आंधी से दो मकानों की टीन की छत उड़ गई। जानकारी के अनुसार ग्रामीण गजेंद्र सिंह और देवेंद्र सिंह के मकान की छत उड़ी है, जिसकी वजह से अंदर रखे खाद्य सामग्री और राशन खराब हो गए। इन लोगों ने रात में ही फिर दूसरे ग्रामीणों के घरों में शरण लिया। पीड़ित परिवारों ने प्रशासन से गुहार लगा कर उन्हें राहत मुहैया कराने की गुजारिश की है।

WeUttarakhand अब यूट्यूब पर भी सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.