Home Uttarakhand News Yamunotri: यमुनोत्री मंदिर के पुजारियों पर दान में सेंध मारने का आरोप,...

Yamunotri: यमुनोत्री मंदिर के पुजारियों पर दान में सेंध मारने का आरोप, देखिये वीडियो और तस्वीरों में

-

उत्तराखंड के यमुनोत्री मंदिर में पुजारी द्वारा दान पात्र को कपड़े से ढकने का मामला सामने आया है। मंदिर में आये श्रद्धालुओं ने इसकी शिकायत मंदिर समिति के प्रशासक एवं अध्यक्ष एसडीएम बड़कोट से की। यात्रियों ने आरोप लगाया है कि मंदिर के दान पात्र में कपड़ा डाल कर वह दान किये गए धन का लाभ ले रहे हैं।

एएनआई से बात करते हुए, बड़कोट के उप-विभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) अनुराग आर्य ने कहा, “हमें कुछ तस्वीरें और वीडियो फुटेज मिले हैं, जिसमें दान पेटी को कपड़े से ढंकते हुए देखा जा सकता है, एफआईआर दर्ज की गई है, कार्रवाई की जाएगी।”

Yamunotri Temple Video

yamunotri
Yamunotri

Related Posts


नाबालिग लड़के ने की सरेआम फायरिंग, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

सलमान खान ने अपने बॉडीगार्ड को जड़ा थप्पड़, विडियो हुआ वायरल जिसे बाद में….


June 6, 2019

बड़कोट एसडीएम को यह भी शिकायत मिली है कि मंदिर में पंडितों द्वारा दान पात्र के भीतर तार डाल कर दान की गई धन राशि निकाली जा रही है। उन्होंने मामले की जांच के लिए तहसीलदार के नेतृत्व में एक जांच कमेटी बनाई है और दो दिन में इसकी रिपोर्ट मांगी है। एसडीएम ने कहा है कि आरोप सही साबित होता है तो एफआईआर दर्ज कर मंदिर में मौजूद समिति के सदस्य और पुरोहितों के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी।

Yamunotri dham
Credit – ANI

आप को बता दें, यमुनोत्री धाम में मंदिर का संचालन प्रशासन और तीर्थ पुरोहितों की संयुक्त समिति से होता है। पहले भी कई बार मंदिर के पुजारियों पर इस तरह के आरोप लगते रहे हैं। मंदिर के कपाट खुलने पर समिति के 12 सदस्य तथा 12 पुजारियों की तैनाती की जाती है लेकिन इनको कोई मानदेय नहीं दिया जाता। यही वजह है कि मंदिर से इस प्रकार की शिकायतें सामने आती हैं।

Must Read


Like-We-uttarakhand-logo.jpg
Loading...