Home Uttarakhand News Yamunotri : पुलिस ने गहरी खाई में गिरने से बचाये 42 यात्री,...

Yamunotri : पुलिस ने गहरी खाई में गिरने से बचाये 42 यात्री, बस के आपातकालीन द्वार से निकाले श्रद्धालु

-

जिस प्रकार से उत्तराखंड में सड़क हादसों (Uttarakhand Road Accident) की ख़बरें आय दिन सुनने को मिल रही हैं उसी के विपरीत पुलिस की सूझ बुझ ने बड़ा हादसा होने से टाल दिया। शायद इसी लिए उत्तराखंड पुलिस को मित्र पुलिस कहा जाता है। उत्तरकाशी के बड़कोट में शुक्रवार को उत्तराखंड पुलिस ने एक बड़ा हादसा होने से टाल दिया जब गंगोत्री और यमुनोत्री (Yamunotri) धाम के लिए जा बस खाई में गिरने से बाल-बाल बच गयी। बस का टायर सड़क से बाहर चला गया और बस खाई की तरफ लटक गई। जब यह हादसा हुआ उस वक्त बस में 42 यात्री सवार थे।

यमुनोत्री रोड में चलते समय अचानक सामने की तरफ से यूटीलीटी के आ जाने पर यात्रियों से भरी बस का पहिया सड़क से बाहर चला गया। सूचना मिलते ही बड़कोट पुलिस त्वरित कार्यवाही की और मौके पर पहुंची और बस में बैठे सभी यात्रियों को आपातकालीन द्वार से बाहर निकाला गया, जिसके बाद यात्रियों ने राहत की साँस ली।

Related Posts


Electric Shock : देवभूमि में करंट की चपेट में आने से एक व्यक्ति और उसके बैल की मौत

Train Accident 1981 : भारत में अब तक का सबसे बड़ा और भयानक रेल हादसा, जानिए क्या थी वजह..

Uttarakhand Road Accident : सेना की भर्ती से लौट रहे युवकों से भरी गाड़ी खाई में गिरी, 3 हादसों में 20 से ज्यादा ….


बस हरिद्वार से गंगोत्री और यमुनोत्री(Yamunotri) धाम के लिए निकली थी

बात दें, वृहस्पतिवार के दिन यात्रियों से भरी बस हरिद्वार से गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के लिए निकली थी और रात में विश्राम के लिए बड़कोट में रुकी। रात्रि विश्राम करने के बाद जब बस बड़कोट से यमुनोत्री धाम के लिए निकली तो खदारी में पावर हाउस के पास यह हादसा हुआ।

सभी यात्रियों के सुरक्षित बाहर निकालने के बाद पास के पॉवर हाऊस में काम कर रही जेसीबी की सहायता से बस को वापस सड़क पर लाया गया। सभी यात्रियों के द्वारा पुलिस की त्वरित कार्यवाही की प्रशंसा की गई।

MUST READ